संजीवनी टुडे

इस भाई-बहन ने किया ऐसा काम, जानकर अचरज में पड़ जाएंगे आप

संजीवनी टुडे 01-06-2019 17:11:41


नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे ही भाई-बहन के संबंध में बताएंगे, जिन्होंने अपनी उम्र को पीछे छोड़ते हुए एक अनोखा कारनामा किया है। 

fgdsf

दरअसल, अमेरिका के डेनवर में निवास करने वाले 95 साल के जॉर्ज रेमिरेज एवं 94 साल की उनकी बहन एनिटा रेमिरेज ने एक साथ हाई स्कूल की डिग्री प्राप्त की है एवं दोनों बुजुर्गों ने लगभग 80 साल का लंबा वक्त व्यतीत हो जाने के पश्चात  अपनी हाई स्कूल की शिक्षा प्राप्त की है। 

जॉर्ज अपनी बीती हुई जिंदगी को लेकर बताते है कि वो द्वितीय विश्व युद्ध का वक्त था एवं मैं अपनी पढ़ाई अधूरी छोड़कर घर आया तो पिताजी ने बताया कि तुम अधिक दिनों तक ऐसे नहीं रह सकते हो। इसलिए तुम्हें नौकरी करनी पड़ेगी। 

अपने पिता के बोलने पर जॉर्ज ने अमेरिकी आर्मी ज्वाइन कर ली है तथा टैंक ड्राइवर की नौकरी करने लगे। वहीं, इस दौरान वो फ्रांस, बेल्जियम तथा जर्मनी भी गए। इसके संग ही जब वो बाद में घर लौटे तो उन्होंने विवाह कर लिया।

fgdsf

जानकारी के मुताबिक, उनके 7 बच्चे हैं और उनके सभी बच्चे हाई स्कूल पास कहे जाते हैं। अन्य तरफ बता दें कि उसकी बहन ने 15 वर्ष की आयु में पढ़ाई छोड़ दी थी एवं फिर तत्पश्चात उन्होंने घर संभालना शुरू कर दिया। उनका विवाह हो चुका था और अभी वो 3 बच्चों की मां हैं, जिनमें से 2 बच्चों ने कॉलेज की डिग्री हासिल कर ली है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

जबकि अब 8 दशकों के पश्चात उन्होंने दोबारा से उसी स्कूल से अपनी पढ़ाई प्रारंभ की तथा क्रमश: 95 और 94 वर्ष की उम्र में दोनों भाई-बहनों ने डिग्री प्राप्त की है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From interesting-news

Trending Now
Recommended