संजीवनी टुडे

सिर्फ मणिपुर के पर्वत पर खिलता है ये सुंदर फूल, देखने के लिए दूर-दूर से आते है लोग

संजीवनी टुडे 19-10-2019 02:30:00

पूर्वोत्तर भारत का मणिपुर राज्य प्राकृतिक दृृष्टि से कितना सुंदर है उसका दर्शन सिर्फ अभी किए जा सकते हैं।


नई दिल्ली। पूर्वोत्तर भारत का मणिपुर राज्य प्राकृतिक दृृष्टि से कितना सुंदर है उसका दर्शन सिर्फ अभी किए जा सकते हैं। ये वो वक्त है यहां पर दुनिया में मशहूर शिरूई लिली के फूल खिलते हैं। इस फूल का पौधा प्राकृतिक रूप से उगता है तथा इस वक्त उस पर सुंदर फूल लगते हैं जिससे यहां की वादी की छटा स्वर्ग की तरह हो जाती है। 

sgdfg

यह खबर भी पढ़े:अचानक सफारी गाड़ी सामने आने से भड़का शेर, करने लगा पीछा और फिर...

इसी के चलते मणिपुर सरकार के जरिए शिरूई लिली फेस्टिवल का आयोजन किया गया है। इस पर्व के दौरान सरकार की ओर से ShiRock Fest 2019 का भी आयोजन किया जा रहा है। ये कार्यक्रम 16 से 20 अक्टूबर तक चलेगा जिसका आयोजन इस बार उखरूल जिले में किया जा रहा है। 

इस कार्यक्रम में लोग मुफ्त में प्रवेश कर सकते है। इस कार्यक्रम में स्कॉटिस हार्ड रॉक बैड नजारेथ, अमेरिकन रॉक बैंड सहित 22 क्षेत्रीय बैंड सम्मिलित हो रहे हैं। इसके सिवा वॉयस टेलेंट भी देखने को मिलेगा।

sgdfg

बता दें कि शिरूई लिली मणिपुर में शिरूई पर्वत की चोटी पर खिलने वाला एक काफी सुंदर फूल है जिसको देखने हेतु  दुनियाभर से लोग प्रत्येक वर्ष यहां आते हैं। इस आयोजन के दौरान हजारों की आबादी में पर्यटक तथा स्थानीय निवासी आ रहे है जिससे ये भव्य होने जा रहा है।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From interesting-news

Trending Now
Recommended