संजीवनी टुडे

ये हैं दुनिया के अजीबो गरीब कानून, जिन्हें जानने के बाद आपके भी उड़ जायेंगे होश!

संजीवनी टुडे 25-02-2020 09:13:33

ये बात तो आप सभी जानते ही हैं की कानून देश की भलाई के लिए बनाये जाते हे। हर देश का अपना अलग रहन-सहन और कानून होते हैं। कुछ नियम ऐसे होते हैं जिन्हें बनाना ज़रूरी होता है जनता के हित के लिए। बहुत से ऐसे कायदे कानून होते हैं जिन्हें हम जानते हैं


डेस्क। ये बात तो आप सभी जानते ही हैं की कानून देश की भलाई के लिए बनाये जाते हे। हर देश का अपना अलग रहन-सहन और कानून होते हैं। कुछ नियम ऐसे होते हैं जिन्हें बनाना ज़रूरी होता है जनता के हित के लिए। बहुत से ऐसे कायदे कानून होते हैं जिन्हें हम जानते हैं ,लेकिन आपके ये नही जानते होंगे जो हम आपको बताने वाले हैं। जी हाँ,कई देश में अजीबो गरीब कानून बनाये गए हैं जो कि कई सालो चले भी आ रहे हैं और उनके कोई लॉजिक भी नही हैं। यहाँ के कानून परंपरा की तरह चले आ रहे हैं जिन्हें बदलने की किसी ने कोशिश भी नही की है। आइये बताते हैं आपको उन कानूनों के बारे में।

news

दांत से काटने का कानून: अमेरिका के लुजियाना में अगर आपने किसी को काटा तो आम हमला माना जायेगा ,लेकिन अगर नकली दांत से काटा तो इसे गुस्से में किया गया हमला माना जायेगा। 

मोटा होना गेर क़ानूनी: जापान को उसके अजीबो गरीब हरकतों के लिए ही जाना जाता हे, इस देश में ज्यादा शरीर का वजन रखना यानि की मोटा होना गेर क़ानूनी हे। इस कानून के मुताबिक 40 वर्ष से अधिक पुरुष की कमर 32 और महिलाओ की कमर 36 इंच से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

news

पढ़ाई पर टैक्स: अगर किसी छात्र-छात्रा को पाकिस्तान में पढ़ाई करनी हो तो उन्हें साल में दो लाख से अधिक का टैक्स का खर्च बैठता है या उसे अपनी आय से 5 प्रतीशत टैक्स भरना पड़ता है।

सेना में नहीं जा सकते ट्रांसजेंडर: पाकिस्तानी आर्मी में ट्रांसजेंडर को नहीं भर्ती किया जाता है। आपको बता दें कि इस देश में इन लोगों की संख्या काफी ज्यादा है।

अंडरवेयर सुखाने का नियम: अमेरिका के मिनीसोटा में आप एक ही रस्सी पर महिला और पुरुष के अंडर गारमेंट्स नही सूखा सकते।

news

नीली जींस पर प्रतिबंध: आपने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की तानाशाही की कहानियां सुनी होंगी। किम जोंग उन अपने देश में अजीब कानून बनाने के लिए भी प्रसिद्ध है। आपको बता दें कि उत्तर कोरिया में नीली जींस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह पश्चिमी संस्कृति के प्रभाव से बचाने के लिए उत्तर कोरिया में प्रतिबंधित है।

 ये खबर भी पढ़े: 25 फरवरी 2020: जानिए आज का राशिफल

 ये खबर भी पढ़े: मंगलवार, 25 फरवरी: जानिए आज के पेट्रोल-डीजल के भाव

 जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From interesting-news

Trending Now
Recommended