संजीवनी टुडे

जवान ने एक ही मंडप पर की पत्नी और गर्लफ्रेंड से शादी

संजीवनी टुडे 21-05-2019 16:36:22


रायपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक दूल्हे ने 2 दुल्हनों संग एक ही मंडप में विवाह किया, जिसमें एक तो उसकी पहली पत्नी है। मीडिया रिपोर्ट बताती है कि, सीआरपीएफ के जवान अनिल का विवाह 4 साल पहले गांव में ही हुआ था। तत्पश्चात शख्स को गांव की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से भी प्यार हो गया।

gfg

इस दौरान वह वाराणसी में पोस्टेड रहे किन्तु वो छुट्टियों में गांव आया करते थे। नियम के अनुसार, सरकारी कर्मचारी हेतु शादीशुदा रहते हुए विवाह करना अवगुण समझा जाता है। मीडिया से बात करते हुए सीआरपीएफ के स्पोकपर्सन ने बताया कि, ये नियमों के विरुद्ध है। कोई भी कर्मचारी 2 विवाह नहीं कर सकता है। 

पत्नी, प्रेमिका दोनों दुल्हन बन मंडप में बैठी 
पारिवारिक सहमति के पश्चात सामाजिक रीति-रिवाज संग एक ही मंडप में शख्स ने दोनों से विवाह किया। कहा जा रहा है कि पहली पत्नी से व्यक्ति को कोई संतान नहीं है। 

gfg

ये भी शख्स की अन्य शादी की वजह बनी। इसलिए परिजन भी दूसरी बहू लाने को मान गए। वहीं, बीते साल आदमी के छोटे भाई की शादी थी किन्तु भाई ने बारात जाने वाले दिन ही फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था।

ऐसी स्थिति में शख्स परिवार में इकलौते बच गए थे। गांव के लोगों का ये मानना है कि उसका आगनवाड़ी कार्यकर्ता से रिश्ते थे। इसलिए उसने अन्य विवाह किया है। जशपुर के ही पत्रकार ने कहा कि 'जब भी आदमी गांव में छुट्टियों पर आता था तो पत्नी से अधिक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता संग रहता था।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

उसकी पत्नी को भी इस बात का मालुम था। उसने अन्य विवाह हेतु हामी भर दी एवं शख्स ने ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से विवाह कर लिया।'

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended