संजीवनी टुडे

इस कुएं का पानी सभी को बना देता है पत्थर, जानिए रहस्य!

संजीवनी टुडे 20-03-2018 16:39:49

न्यर्जबरो। आज हम आपको एक ऐसे कुएं के बारे में बताएंगे जिसके सम्बन्ध में जानकर आप चौंक जाएंगे। ये कुआं इंग्लैंड के न्यर्जबरो में स्थिति है। इस कुएं के पानी के संपर्क में आने से हर चीज पत्थर में बदल जाती है। यहां के रहने वाले लोग इस कुएं को दैत्य का कुआं भी कहते है। 

जानकारी के मुताबिक, इस कुएं में गिरने वाली पत्तियां, वुड्स और जीव सब कुछ पानी में गिरने के कुछ समय बाद स्टोन बन जाते है। इस वेल के पास कोई भी इंसान जाना पसंद नहीं करता। लोगों के मुताबिक, अगर वे भी इस कुएं के संपर्क में आए, तो वह भी पत्थर में तब्दील हो जाएंगे। 

एडवेंचर ट्रिप पर आने वाले लोग यहां अपना कुछ सामान छोड़ जाते हैं और फिर कुछ हफ्तों बाद उसे स्टोन में बदलता हुआ देखने आते हैं। टैडी बियर, साइकिल और केतली जैसी ये चीजें अब पूरी तरह से स्टोन में चेंज हो चुकी हैं। 

MUST WATCH

अब यह पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होता जा रहा है और लोग कुएं से गिरते पानी के नीचे अपना सामान लटका जाते हैं, ताकि बाद में उसे पत्थर में बदलता देख सकें। साइंटिस्ट्स ने जांच में पाया कि इस कुएं के पानी में कुछ ऐसे तत्वों की मात्रा बहुत ज्यादा है, जिससे हर चीज पत्थर बन जाती है। 

Rochak News Web

More From interesting-news

Trending Now
Recommended