संजीवनी टुडे

अंबानी के घर से निकले कचरे का इस चीज में होता है इस्तेमाल, जानकर चौंक जाएंगे आप

संजीवनी टुडे 21-09-2019 13:36:30

मुकेश अंबानी एक ऐसा नाम है जिसकी चर्चा होते ही पूरा सोशल मीडिया जाग उठता है फिर चाहे बात उनके घर से जुड़ी ही क्यों न हो, ऐसी खबरों को वायरल होने में जरा सा भी वक्त नही लगता।


नई दिल्ली। मुकेश अंबानी एक ऐसा नाम है जिसकी चर्चा होते ही पूरा सोशल मीडिया जाग उठता है फिर चाहे बात उनके घर से जुड़ी ही क्यों न हो, ऐसी खबरों को वायरल होने में जरा सा भी वक्त नही लगता। 

gfgsgfg

यह खबर भी पढ़े:यूके में सर्जरी कराने वाली सबसे छोटी मरीज बनी गोल्ड फिश

ऐसी ही एक खबर इंटरनटे पर बहुत वायरल हुई है। जिसमें बताया गया है कि अंबानी के घर का कचरा किस चीज में उपयोग किया जाता है, क्योकि अंबानी जितने अमीर है उनका घर भी उतना ही महंगा व सारी दुनिया में दूसरे नंबर पर है। 

बता दें कि, अम्बानी का 27 मंजिल का बना घर जिसका अनुमानित दाम लगभग 11 हजार करोड़ का है, जो मुंबई में मौजूद है। इस घर का नाम ‘एंटीलिया’ है। आपकी जानकारी हेतु बता दें कि इनके घर से निकलने वाला कचरा इतना अधिक होता है कि कचरे का निपटारा करने हेतु भी एक भिन्न ही योजना निकाली गई है।

gfgsgfg

बता दें कि अंबानी के घर से निकले कचरे को कभी फेंका नहीं जाता है। दरअसल, कचरे को समाम्प्त करने हेतु इनके घर में एक खास व्यवस्था है। जिससे कचरे को डालकर बिजली तैयार की जाती है। आप ये जानकर चौंक जाएंगे कि इस बिजली का उपयोग एंटीलिया में होने वाले बिजली के खर्च को कम करने हेतु किया जाता है। 

बता दें कि अंबानी के घर में कचरे का पूर्ण ढंग से उपयोग करने हेतु सूखा कचरा एवं गीला कचरा भिन्न-भिन्न रखा जाता है और तत्पश्चात व्यवस्थित नई टेक्नोलॉजी की मदद से बिजली बनाई जाती है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended