संजीवनी टुडे

बदमाशों ने इस बेजुबान जानवर का किया ऐसा हाल, जानकर आएगा गुस्सा

संजीवनी टुडे 23-03-2019 16:31:32


नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप गुस्सा होंगे। दरअसल, ये मामला इंडोनेशिया के आकेह में मौजूद एक जंगल का है जहां पर बीते  9 मार्च के दिन बदमाशों ने ओरांगओटांग बंदरों की एक प्रजाति को बड़ी ही क्रूरता से मौत के घाट उतार दिया। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

gfg

जंगल में घुसने के पश्चात बदमाश गोली चलाना प्रारंभ कर देते हैं जिससे होप नामक यह मादा ओरांग ओटांग जख्मी हो  जाती है। बता दें कि |बदमाशों ने बंदर को कुल 74 गोलियां मारी थी।  उस वक्त धरती पर गिरकर वह दर्द के मारे छटपटाने लगती है। 

साथ ही इस हादसे में उसकी आंखों की रोशनी भी चली गई है एवं वो गर्मी, धूप तथा बिना पानी भोजन के एक ही जगह पर गिरी पड़ी रहने लगी। इसके संग ही वहां एक बच्चा भी था जिसकी आयु एक महीने से ज्यादा नहीं थी वह भी अपनी माता के नजदीक घायल पड़ा रह था।

gfg

जब वनकर्मी जंगल की सैर पर निकले तो उन्होंने दोनों को देखा और फिर उन्होंने होप व उसके शिशु को शीघ्र ही उत्तर सुमात्रा के पशु पुनर्वसन केंद्र में भेजा जहां तक पहुंचने में काफी वक्त  हो चुका था। क्योंकि तब तक बच्चा मर गया था। हालांकि फिर भी होप जिंदा बची रही। 

MUST WATCH & SUBSCRIB

चिकित्सकों ने जब उसका एक्स-रे कराया तो देखा कि उसकी बाई आंख में 4 एवं दाई 2 गोली लगी है। तत्पश्चात उन्होंने आपरेशन किया तथा उसके शरीर से 74 गोलियां बाहर निकाली। 

More From interesting-news

Loading...
Trending Now
Recommended