संजीवनी टुडे

विधायक को अपने बच्चे सा प्यारा है यह वानर, चेहरा देखे बिना नहीं करते दिन की शुरुआत, देखें तस्वीरें

संजीवनी टुडे 01-12-2020 01:15:00

कुत्ते, बिल्ली, खरगोश के साथ लोगों की मित्रता तो आपने बहुत सुनी होगी परन्तु भला कोई बंदर पाले या फिर उससे दोस्ती कर ले यह सुनने में कुछ अजीब भले ही लगे लेकिन यह सच है।


दौसा। कुत्ते, बिल्ली, खरगोश के साथ लोगों की मित्रता तो आपने बहुत सुनी होगी परन्तु भला कोई बंदर पाले या फिर उससे  दोस्ती कर ले यह सुनने में कुछ अजीब भले ही लगे लेकिन यह सच है। 

MLA Om Prakash Hudla

दरअसल, महुआ विधायक ओमप्रकाश हुड़ला इनदिनों एक वानर संग प्यार में इस कदर डूबे हुए है कि एक बंदर को अपना दिल दे बैठे है एवं उससे अपनी मित्रता निभा रहे है। इतना ही नहीं, विधायक सुबह का नाश्ता, लंच एवं डिनर भी वानर संग ही कर रहे है। सवेरे दिन कि शुरूआत हो या फिर दिन का अंत सभी में वानर की भागीदारी सुनिश्चित है।

MLA Om Prakash Hudla

बता दें कि यह वानर अब विधायक को अपने बच्चे सा प्यारा है। विधायक को इस वानर से इतना प्रेम हो गया है कि वे अपने दिन की शुरुआत उसका चेहरा देखने संग करते हैं। वे इसे अपने लिए बहुत शुभ हो बताते हैं। वानर हुड़ला संग ही निवास पर राम कुटी में निवास करता है।

विधायक की माने तो, कुछ दिनों पहले यह वानर बिजली के तारों से फंस गया था। करंट की वजह से इसके एक हाथ में चोट पहुंची थी। जब हमें इसके संबंध में मालुम हुआ तो तुरंत ही अपने कार्यकर्ताओं के साथ वानर को अपने निवास स्थान रामकुटिया में बुलाया। यहीं पर पशुपालन विभाग के चिकित्सा अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बुलवाया। 

MLA Om Prakash Hudla

वानर की सर्जरी की गई। इसके बाद बीते करीबन महीने भर से यह वानर हमारे साथ ही रामकुटिया में रहता है और उस पर खूब प्यार मोहब्बत लुटा रहे है। हुड़ला ने वानर का नामकरण भी ‘बजरंगी’ के नाम से कर दिया और अब सभी वानर को ‘बजंरगी’ के नाम से पुकारते है। 

सर्जरी करने के पश्चात देखभाल हेतु एक आदमी नियुक्त कर रखा है जो बराबर उसकी देखभाल करता है और वानर भी विधायक के संग खुब उछल कूद करता दिखाई देता है। 

MLA Om Prakash Hudla

हुड़ला की माने तो उनका उद्देश्य है प्रत्येक कोई प्राणी मात्र से ही इसी प्रकार प्यार करें। इन जानवरों संग हम अपनत्व का रिश्ता बनाकर अपनी प्रकृति को भी बेहतर बनाने में सहायता कर सकते हैं। 

यह खबर भी पढ़े: देश के जानेमाने समाजसेवी बाबा आमटे की पोती डॉ. शीतल आमटे-करजगी ने की आत्महत्या

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From interesting-news

Trending Now
Recommended