संजीवनी टुडे

मुर्गा लड़ाई में जीतने वाले मुर्गे ने अपने ही मालिक को उतारा मौत के घाट, वजह जानकर आप भी हो जायँगे हैरान!

संजीवनी टुडे 24-02-2020 08:08:49

मुर्गा लड़ाई गांव कस्‍बों में अभी यह मनोरंजन का हिस्‍सा है। लेकिन पश्चिम बंगाल से एक शख्स की मौत का ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। बंगाल के पुरुलिया में लड़ाई तो दो मुर्गों के बीच हो रही थी


डेस्क। मुर्गा लड़ाई' देखने में बहुत रोचक होती है। गांव कस्‍बों में अभी यह मनोरंजन का हिस्‍सा है। लेकिन पश्चिम बंगाल से एक शख्स की मौत का ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। बंगाल के पुरुलिया में लड़ाई तो दो मुर्गों के बीच हो रही थी, लेकिन इस चक्कर में जान जीतने वाले मुर्गे के मालिक की चली गई। मृतक का नाम असीम महतो बताया जा रहा है, जिसकी उम्र 35 साल थी।

The cock fight

सूत्रों के मुताबिक ये मामला पश्चिम बंगाल में पुरुलिया जिले के रुद्रा गांव का है। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक हर साल पुरुलिया जिले के पाल गांव में मशहूर मुर्गा लड़ाई का आयोजन किया जाता है, जहां पुलिया जिला के साथ-साथ पड़ोसी राज्य झारखंड सहित आसपास के जिले से भी लोग मुर्गा लड़ाई करवाने और देखने के लिए आते हैं।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को भी इसी पाल गांव के मुर्गा लड़ाई मैदान पर हजारों की तादाद में लोग मुर्गा लड़ाई देखने आए थे। रुद्रा गांव के रहने वाले असीम भी अपना मुर्गा लेकर उसे इल लड़ाई में शामिल करने आए थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि मुर्गा लड़ाई के दौरान असीम का मुर्गा जीत गया था।

The cock fight

बतया जा रहा हैं  की वह अपने जीते हुए मुर्गे को हाथ में पकड़ कर मैदान में खड़ा था। लड़ाई खत्म होने के बाद मुर्गों की लड़ाई के खेल में उनके पैरों में जो छुरा बांधा जाता है उससे असीम घायल हो गया।

घायल होने के बाद उसे इलाज के लिए हुंडा प्रखंड स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां उसकी हालत नाजुक होने के बाद उसे पुरुलिया सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। असीम के परिजनों का दावा है कि मुर्गे के पैर में बंधे छुरे में एक तरह का जहर लगा हुआ था, जिसके संपर्क में आने से असीम के शरीर में जहर फैल गया और उसकी मौत हो गई।

The cock fight

ये खबर भी पढ़े: सोमवार, 24 फरवरी 2020: जानिए आज के शुभ मुहूर्त

ये खबर भी पढ़े: 24 फरवरी 2020: जानिए आज का राशिफल

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From interesting-news

Trending Now
Recommended