संजीवनी टुडे

शौचालय की सुरक्षा के लिए लगाना पड़ा कैमरा, जानिए पूरा मामला

संजीवनी टुडे 15-03-2019 16:24:40


सूरजपुर। सुनने व पढ़ने में जरूर अजीब सा यह घटनाक्रम हैं कि एक तरफ जहां शौचालय को तोड़ने वाले की पुलिस पतासाजी कर रही हैं तो दूसरी तरफ शौचालय की सुरक्षा के लिए सीसी टीवी कैमरा लगाया गया है। सूरजपुर जिलें के प्रतापपुर विकासखंड के ग्राम टुकूडांड़ के रहने वाले अरूण कुशवाहा ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत में अपने घर पर शौचालय निर्माण कराया था। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

जिसे कुछ दिन बाद किसी अज्ञात व्यक्ति ने रात में तोड़ दिया। पहली बार किसी की शरारत समझ फिर से उन्होंने शौचालय को बनवाया। लेकिन फिर तोड़ने की घटना हुई तो उन्होंने मामले की जानकारी पंचायत सहित गांव के लोगों को बताई और लिखित शिकायत प्रतापपुर थाने में दर्ज कराई। 

पुलिस को यह मामला, शिकायतकर्ता का उसी के पंचायत में किसी से विवाद के कारण होनें का मामला जैसा लगा। जब तीसरी बार फिर से शौचालय को बनाने के बाद तोड़ने की घटना हुई तो पंचायत प्रतिनिधियों ने सहयोग कर पीड़ित का शौचालय निर्माण कराया। पीड़ित ने निर्माण में खर्च सेंं ज्यादा पैसे खर्चकर, इसकी सुरक्षा के लिए सीसी टीवी कैमरा भी लगाया। 

चौथे निर्माण कार्य के बाद शौचालय तोड़ने की घटना फिर से होने पर पुलिस के सामने भी यह मामला एक अजीब पहेली बनकर सामने आया है। आखिर शौचालय बार-बार तोड़ने के पीछे मकसद क्या है। तोड़ने वाला व्यक्ति शौचालय तक जाता है, लेकिन उसे तोड़ने के अलावा दूसरी कोई वारदात नहीं करता है। इस दफा तोड़ने वाले की तस्वीर भी कैमरें में कैद हो गई है। 

सीसी टीवी कैमरे के कारण अब उस अज्ञात व्यक्ति की पहचान तो हो गई जो शौचालय तोड़ता था। बताया जा रहा है कि वह गांव का ही युवक है। दूसरी तरफ आरोपित युवक गांव से फरार हो गया है। उस युवक के जरिए बार- बार शौचालय तोड़े जाने की घटना से गांव के लोग भी परेशान हैं। 

आरोपित युवक शौचालय बार-बार क्यों तोड़ रहा है, यह पुलिस के लिए भी एक पहेली है। आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर है और उसकी खोजबीन की जा रही है। पुलिस के अनुसार यह एक अजीब मामला है और आरोपी का पकड़ा जाना इसलिए ज्यादा जरूरी हो गया है कि शौचालय तोड़े जाने का कारण पता किया जा सके।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस बारे में पंचायत के सरपंच मनोज कुमार ने कहा कि बार-बार शौचालय तोड़ना अजीब घटना है, किसी को समझ नहीं आ रहा है कि वह ऐसा क्यों कर रहा है। यह उक्त युवक के पकड़े जाने पर ही जाना जा सकेगा।

More From interesting-news

Loading...
Trending Now
Recommended