संजीवनी टुडे

पत्थर जैसा होता जा रहा है इस महिला का शरीर

संजीवनी टुडे 17-04-2018 14:44:06


नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसी औरत के बारे में बताएंगे जिसके सम्बन्ध में जानकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल, कुछ साल पहले जेय वर्डी नाम की महिला एक स्कूल में शिक्षिका थीं, किन्तु ‘स्क्लेरोडर्मा’ नाम की दुर्लभ डिजीज ने उनके जीवन को पूरी तरह से चेंज कर दिया।

इस डिजीज की वजह से उनका शरीर धीरे-धीरे कठोर स्टोन जैसा होता जा रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक, धीरे-धीरे इनकी दशा और भी खराब हो सकती है। इनका जीवन बहुत ही मुश्किलों भरा है। आगे जाकर शायद ये आराम से सांस भी ना ले सके। 

जेय वर्डी का शरीर बाहर से सामान्य दिखता है पर अंदर ही अंदर उनके शरीर में बहुत सारी ट्रबल्स आ रही हैं। जेय वर्डी का सपना मैरिज करना और मां बनना था, पर इस बीमारी के कारण उनका यह सपना पूरा नहीं हो पाया। जेय वर्डी के मुताबिक, मुझे लगता है कि एक दिन मेरा शरीर पूरी तरह से स्टोन में परिवर्तित हो जाएगा। 

जानकारी के मुताबिक,  2010 में वह एक माध्यमिक स्कूल आई टी की टीचर थी। एक बार वो छुट्टियों में घूमने के लिए वह अपनी फ्रेंड के पास ग्रीक आइलैंड गई थी। तब उनकी मित्र ने उनकी त्वचा में कुछ चेंज देखे। जेय वर्डी ने अपनी स्किन में आ रहे परिवर्तनों पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। 

बाद में उसे इस डिजीज का पता लगने में 3 साल लग गए। डिजीज का पता लगाने के लिए उनके बहुत सारे टेस्ट किए गए। धीरे-धीरे उसका जीवन एक चुनौती में बदल गया। उनके लिए पेन उठाना, टाइपिंग करना, चलना बहुत कठिन हो गया था। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

डॉक्टर्स के मुताबिक, इस डिजीज का कोई पुख्ता ट्रीटमेंट नहीं है। फिर भी वे लगातार इस कोशिश में लगे हुए हैं कि वह उसे बिल्कुल ठीक कर सके।

sanjeevni app

More From interesting-news

Trending Now
Recommended