संजीवनी टुडे

नकल करने पर इस देश में मिलती है ऐसी सजा, जानकर कांप जाएगी आपकी रूह

संजीवनी टुडे 22-02-2020 12:38:40

पेपर में नकल करने के न जाने आपने कितने तरीके सुने और देखे होंगे। कोई अपने रूमाल की तय में लिखकर लाता है तो कोई अंदर की साइड शर्ट के कफ में। लेकिन बांग्लादेश में नकल करने पर और पकड़े जाने पर सज़ा दी जाती है।


डेस्क। पेपर में नकल करने के न जाने आपने कितने तरीके सुने और देखे होंगे। कोई अपने रूमाल की तय में लिखकर लाता है तो कोई अंदर की साइड शर्ट के कफ में। लेकिन बांग्लादेश में  नकल करने पर और पकड़े जाने पर  सज़ा दी जाती है। बांग्लादेश भारत का पड़ोसी देश है और भारत के साथ इस देश के संबंध भी काफी अच्छे हैं लेकिन क्या आप यहां के अजीबों गरीब क़ानून के बारे में जानते हैं, अगर नहीं जानते तो आज इस खबर में हम आपको बांग्लादेश से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे।

news

जानकारी के अनुसार आपको बता दें की यहां पर 30 प्रतिशत से ज्यादा की आबादी गरीबी रेखा के नीचे जीवन गुजारती है। बांग्लादेश में आपको सिर्फ लोकल फ़ूड ही मिलेगा, यहां पर वेस्टर्न फ़ूड नहीं मिलता है और गिनी चुनी जगहों पर ही आप वेस्टर्न फ़ूड खा सकते हैं।

बांग्लादेश के स्कूल कॉलेजों में नकल करने पर आपको जेल की सज़ा दी जाती है। इस देश में होमोसेक्सुअलिटी को बिल्कुल भी बढ़ावा नहीं दिया जाता है। आपको बता दें कि समलैंगिकता को लेकर बांग्लादेश में फांसी तक की सजा दी जाती है।

news

भारत में आप जितनी रात तक चाहें सड़कों पर आसानी से घूम सकते हैं लेकिन बांग्लादेश में रात 10 बजे के बाद घर से निकलने की मनाही है। अपराध ज्यादा होने की वजह से बांग्लादेश के लोग रात 10 बजे के बाद घर से बाहर नहीं निकलते हैं। आपको बता दें कि बांग्लादेश में प्रॉस्टिट्यूशन कानूनी है।

news

बांग्लादेश में कई क्राइम्स के लिए आपको फांसी की सजा मिल सकती है। इसमें मर्डर से लेकर मानव तस्करी, रेप के कारण हुई मौत और एयरक्राफ्ट हाईजैक करना भी शामिल है। इस देश में परिवार वाले ही लड़कियों को वेश्यालयों में बेच देते हैं।

ये खबर भी पढ़े: लड़की से मसाज कराकर लौट रहे छात्र से पुलिसवाले ने किया ये काम, बाद में कुछ हुआ ऐसा...

ये खबर भी पढ़े: एक ऐसा अनोखा बाजार जहां सज धज के बिकने आती है दुल्हन!

 जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From interesting-news

Trending Now
Recommended