संजीवनी टुडे

अजीबोगरीब: 18 महीने से इस लड़के ने नहीं किया मल त्याग, फिर भी पूरी तरह से स्वस्थ

संजीवनी टुडे 23-11-2020 13:41:41

मध्य प्रदेश के मुरैना में एक 16 साल के लड़के ने कई महीनों से मल त्याग नहीं किया है।


नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के मुरैना में एक 16 साल के लड़के ने कई महीनों से मल त्याग नहीं किया है। युवक का उसके घरवालों ने मुरैना-ग्वालियर के डॉक्टर्स, नीम-हकीम, वैध तक से उपचार कराया लेकिन उसे कोई फायदा नहीं हुआ। चौंकाने वाली बात यह है कि इसके बाद भी लड़का पूरी तरह से स्वस्थ एवं सामान्य है। 

जानकारी के मुताबिक, मुरैना शहर के सबजीत का पुरा में रहने वाला आशीष पुत्र मनोज चांदिल सामान्य लड़कों जैसे ही नजर आता है। लेकिन 18 महीने पहले उसे अजीबोगरीब समस्या उप्तन्न हो गई। दोनों वक्त पेटभर भोजन करने के बाद भी उसके शरीर ने मल त्यागने की क्रिया ही बंद कर दी। 

लड़के के पिता ने उसे जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ. योगेश तिवारी, चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉ. बनवारीलाल गोयल, मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल में पदस्थ गेस्ट्रॉलोजिस्ट डॉ. सक्सेना, जेएएच के न्यूरोलॉजी विभाग के हेड डॉ. आरएलएस सेंगर सहित नीम-हकीम, वैधों को भी दिखाया। चिकित्सक ने उसका महीनों तक उपचार भी किया लेकिन उसकी समस्या का समाधान नहीं हुआ।

आशीष का उपचार कर चुके चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉ. बनवारी लाल गोयल ने का कहना है लड़के को लेकर इसके घरवाले मेरे पास आए थे। मैंने उसका उपचार भी किया लेकिन इसके बाद वे फॉलोअप हेतु नहीं आए। मैने इस मामले का अध्ययन किया है जो दवाइयां मैने दी, अधिकांशत: उन्हीं दवाईयों को दूसरे डॉक्टर ने रिपीट किया। अनेक बार मेटाबॉलिज्म रेट अधिक होने के कारण ऐसे कॉम्पलीकेशन होते हैं।

यह खबर भी पढ़े: OFFER! 1.5 लाख से अधिक लोगों की पसंद बना यह स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From interesting-news

Trending Now
Recommended