संजीवनी टुडे

भूल से भी रास्ते पर पड़े नींबू-मिर्च पर नहीं रखना चाहिए पैर, वरना...

संजीवनी टुडे 10-06-2019 17:02:24

अक्सर लोग अपने घर, ऑफिस या दुकान को बुरी नजर से बचाने के लिए नींबू-मिर्च बांधते है।


नई दिल्ली। आज हम नींबू-मिर्च को लेकर बात करे तो आपको ये बता दें कि नींबू का इस्तेमाल अमूमन बुरी नजर से संबंधित मामलों में ही किया जाता है। नींबू खट्टा एवं मिर्च तीखी होती है, दोनों का ये गुण शख्स की एकाग्रता तथा ध्यान को तोड़ने में कारगर है। 

hgfh

अक्सर लोग अपने घर, कार्यालय या फिर दुकान को बुरी नजर से बचाने हेतु दोनों को बांधते है। जब वो खराब हो जाते है उसे सड़क पर फेंक डालते है। बता दें कि आपने ज्यादातर बड़े-बुजुर्गो को ये बोलते हुए सुना होगा कि सड़क पर अगर नींबू-मिर्च पड़े हों तो उस पर पैर नही रखना चाहिए। 

इसके पीछे एक काफी बड़ी वजह है कि जब कोई भी बुरी नजर से बचने हेतु दोनों को बांधता है तो उस घर या व्यापार स्थल की ओर जो भी नकारात्मक विचार संग उस दुकान की तरफ देखता है तो वो नकारात्मक ऊर्जा नींबू के जरिए ग्रहण कर ली जाती है। 

जब उस नींबू-मिर्च को उस जगह से हटाकर सड़क पर फेंका ही इसलिए जाता है जिससे लोगों के पैर उस पर पड़े। इससे उस शख्स का तो लाभ होता है क्योंकि जितना ज्यादा वो नींबु-मिर्च कुचले जाते है उतना ही नकारात्मक विचार एवं बुरी नजर का असर घटता है एवं उसकी दुकान या व्यापारिक स्थल पर उसका सकारात्मक असर पड़ता है। 

hgfh

परन्तु जो लोग उस पर पांव रखते है उस नकारात्मक ऊर्जा या बुरी दृष्टि का असर उनके जीवन पर पड़ने लगता है और उनकी कामयाबी एवं अच्छे कार्यो में दिक्कत आने लगती है क्योंकि वो नकारात्मक ऊर्जा जिंदगी को प्रभावित करती है। इसलिए सड़क पर पड़े नींबू-मिर्च पर पैर नहीं रखना चाहिए।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From interesting-news

Trending Now