संजीवनी टुडे

बारिश होने के सात दिन पहले ही इस मंदिर से टपकने लगता है पानी, जानिए रहस्य

संजीवनी टुडे 23-05-2019 11:05:11


नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कहे जाने वाले कानपुर जनपद के भीतरगांव विकासखंड से ठीक 3 किलोमीटर की दूरी पर एक बेहटा ग्राम मौजूद है जहां पर भगवान जगन्नाथ का अति प्राचीन मंदिर मौजूद है।

gfdg

इस मंदिर के संबंध में बताया जाता है कि वर्षा होने के छह-सात दिन पूर्व ही इस मंदिर की छत से पानी की बूंदें टपकने लगती हैं। इतना ही नहीं जिस आकार की बूंदे टपकती हैं, उसी  के आधार पर बरसात भी होती है। 

ये रहस्यमय मंदिर लोगों के मध्य काफी चर्चा का केंद्र बना हुआ है। इसके राज को लेकर लोगों के साथ ही वैज्ञानिक भी हैरान हैं। चौंकाने वाली बात तो ये है कि जैसे ही बरसात शुरू होती है, छत अंदर से पूरी तरह सूख जाती है।

gfdg

जानिए मंदिर के बारे में...
इस मंदिर में भगवान जगन्नाथ, बलदाऊ एवं सुभद्रा की काले चिकने पत्थरों की प्रतिमाएं विराजमान हैं। इसके आंगन में सूर्यदेव एवं पद्मनाभम की प्रतिमाएं भी हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

जगन्नाथ पुरी जैसे ही यहां भी स्थानीय लोगों के जरिए भगवान जगन्नाथ की यात्रा निकाली जाती है। लोगों की आस्था मंदिर संग काफी गहरी जुड़ी हुई है। लोग दर्शन करने हेतु काफी दूर-दूर से आते रहते हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended