संजीवनी टुडे

सांवला रंग है आपके लिए वरदान, जानिए इसके कई लाभों के बारे में..!

संजीवनी टुडे 25-05-2019 14:44:55


नई दिल्ली। आज हम सांवले रंग को लेकर बात करे तो आपको ये बता दें कि अक्सर लड़कियां अपने सांवले रंग को लेकर काफी दिक्कतों में रहती है। क्योंकि वो खुद को ऐसा समझती है की इस रंग की वजह से वो पूर्ण नहीं है। इसलिए गोरा रंग पाने के लिए वो तरह-तरह के नुस्खे अपनाती रहती है। किन्तु आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सांवला रंग एक वरदान होता है। 

gfgdg

जानिए सांवले रंग के अनगिनत लाभों के बारे में...
गर्मी के दिनों में टैनिंग बढ़ना एक आम समस्या है। किन्तु सांवली त्वचा में मेलनिन के चलते सूरज की किरणों का असर अधिक नहीं पड़ता। इसलिए सांवली रंगत वालों को सनटैन की दिक्कत कम होती है। 

गोरे रंग के लोगों पर तेज धूप का प्रभाव अधिक होता है उन्हें बाहर निकलने पर सनबर्न की शिकायत हो जाती है वहीं, सांवली रंग वालों में मेलनिन की मात्रा अधिक होने के चलते उन्हें सनबर्न का खतरा कम होता है।

gfgdg

अनेक रिसर्चों से मालुम हुआ है कि गोरे लोगों को सांवले रंग वालों की तुलना में कैंसर का खतरा ज्यादा होता है। मेलनिन की वजह से स्वास्थ्य संग ही खूबसूरती के अनेक लाभ भी हैं। ये त्वचा को नुकसान होने से बचाता है एवं एजिंग की समस्या को भी रोकता है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

एक अध्ययन में भी ज्ञात हुआ है कि गोरे लोगों को सांवली रंग की औरतें अधिक अच्छी लगती है। सर्वे में मालूम हुआ है कि गोरी औरतों को सांवले पुरूषों ने ज्यादा अंक दिए।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended