संजीवनी टुडे

पुलिस ने कायम की मिसाल, ग्रीन कॉरिडोर बनाकर दिल्ली पहुंचाया दिल

संजीवनी टुडे 17-06-2019 13:25:06

नोएडा की यातायात पुलिस ने 13 किलोमीटर लंबी ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एक दिल को नोएडा से दिल्ली तक पहुंचाकर एक मिशाल कायम किया।


नोएडा। नोएडा की जिन सड़कों पर हरदम जाम दिखता है और वाहनों की गति हमेशा धीमी रहती है। वहां यातायात पुलिस ने 13 किलोमीटर लंबी ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एक दिल को नोएडा से दिल्ली तक पहुंचाकर एक मिशाल कायम किया। 

fsdf

दरअसल रविवार को नोएडा सेक्टर-62 स्थित फोर्टिस अस्पताल से दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में एक दिल को ले जाना था ताकि वहां किसी अन्य मरीज को ऑपरेशन कर के वो दिल लगाया जा सके। 

एसपी ट्रैफिक अनिल कुमार झा ने बताया कि फोर्टिस अस्पताल से रविवार शाम लगभग छः बजे फोन आया कि एक दिल ट्रांसप्लांट के लिए दिल्ली स्थित मैक्स अस्पताल लेकर जाना है। डॉक्टरों ने बताया कि दिल डोनेट होने के जल्द से जल्द दूसरे शरीर में ट्रांसप्लांट कर देना ठीक होता है।

fsdf

अनिल कुमार झा ने बताया कि सूचना मिलते ही हम अपनी तैयारी में लग गए थे। हमारी सबसे बड़ी समस्या ट्रैफिक को कंट्रोल करना था। इसलिए फोर्टिस अस्पताल से लेकर डायरेक्ट टू नोएडा (डीएनडी) तक ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को लगाया गया और रात के लगभग 9 बज कर 38 मिनट पर फोर्टिस अस्पताल से दिल्ली स्थित मैक्स अस्पताल के लिए दिल एम्बुलेंस में रवाना हुई। 

उन्होंने कहा कि 13 किलोमीटर की इस लंबी ग्रीन कॉरिडोर की सफर को 8 मिनट 30 सेकेंड में पूरा किया और दिल्ली में प्रवेश करते ही फिर दिल्ली पुलिस ने उसकी जिम्मेदारी संभाली। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From interesting-news

Trending Now