संजीवनी टुडे

यहां पुलिस ने किया दो बकरों को गिरफ्तार, जानें चौंकाने वाला कारण

संजीवनी टुडे 14-09-2019 16:38:26

तेलंगाना में पौधे चरने का अपराध करने के जुर्म में 2 बकरों को थाने की हवा खानी पड़ी। ये घटना करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर की है।


नई दिल्ली। तेलंगाना में पौधे चरने का अपराध करने के जुर्म में 2 बकरों को थाने की हवा खानी पड़ी। ये घटना करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर की है। जहां बीते मंगलवार को पौधे चरने पर एक एनजीओ के कर्मचारियों ने 2 बकरे को पकड़ कर थाना पहुंचाया एवं उन्हें पुलिस को सौंप डाला। 

gdfgdgfgggg

यह खबर भी पढ़े:OMG: यहां त्यौहार के नाम पर बच्चों संग होता है ये दर्दनाक काम, जानकर उड़ जाएंगे होश

पौधे एनजीओ के जरिए ही लगाए गए थे। थाना में खंभे से बांधकर दोनों बकरे को तब तक रखा गया जब तक उसके मालिक ने जुर्माना नहीं भरा। पुलिस इंस्पेक्टर वासमशेट्टी माधवी ने मीडिया को बताया कि बकरे के मालिक ने पिछले बुधवार को नगर निगम प्राधिकरण को 1,000 रुपये का जुर्माना चुकाया तत्पश्चात दोनों बकरे को रिहा कर दिया गया। 

एनजीओ के कार्यकर्ताओं की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की थी। कर्मचारियों ने सरकारी अस्पताल परिसर में लगभग 150 पौधे चरने की शिकायत की थी। हालांकि पुलिस स्पष्टीकरण देते हुए बोला कि उन्होंने बकरे को अरेस्ट नहीं किया था। 

gdfgdgfgggg

क्योंकि भारतीय दंड संहिता में जानवरों को गिरफ्तार करने या फिर दंड देने का कोई प्रावधान नहीं है। अधिकारी की माने तो, "बकरे के मालिक के जरिए जुर्माना भरने पर हमने बकरे को उन्हें सौंप दिया एवं उन्हें सार्वजनिक जगहों पर लगे पौधों पर पशुओं को नहीं चराने की चेतावनी दी।"

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended