संजीवनी टुडे

PICS: ये हैं दुनिया के सबसे खतरनाक रास्ते, हर पल मंडराती रहती है मौत

संजीवनी टुडे 21-09-2019 14:17:27

आज हम आपको विश्व के उन डरावने रास्तों के बारे में बताएंगे, जिन पर चलने का मतलब अपनी मौत को गले लगाना है।


नई दिल्ली। आज हम आपको विश्व के उन डरावने रास्तों के बारे में बताएंगे, जिन पर चलने का मतलब अपनी मौत को गले लगाना है। इन रास्तों पर प्रत्येक पल मौत मंडराती रहती है। इनसे गुजरने वाला कभी भी मृत्यु को प्राप्त हो सकता है। 

जानिए, इन खतरनाक रास्तों के बारे में...

यह खबर भी पढ़े:अंबानी के घर से निकले कचरे का इस चीज में होता है इस्तेमाल, जानकर चौंक जाएंगे आप

gdfsgg

बता दें कि चीन का क्लिफसाइड पाथ हुशान यलो नदी के बेसिन के नजदीक ऑरडॉस लूप सेक्शन के साउथवेस्ट में शानक्सी प्रांत के क्विनलिंग माउंटेंन्स के पूर्वी छोर पर मौजूद है। यहां 2 पैदल रास्ते 1614 मीटर की ऊंचाई पर हुशान की उत्तरी चोटी हेतु बने हुए हैं। सरकार ने यहां सुरक्षा के इंतजाम किए हुए हैं, किन्तु इसके बावजूद भी यहां प्रत्येक वर्ष हादसें  होते रहते हैं।  

gdfsgg

चीन के हुनान प्रांत के युएयांग में चीन की स्पाइडरमैन की अमेजिंग आर्मी ने अपने जीवन को दांव पर लगाकर 300 मीटर की ऊंचाई पर ये पथ तैयार किया है। इस खतरनाक रास्ते को देखकर ही लोगों की सांसें रुक जाती हैं।

gdfsgg

स्पेन के दक्षिणी इलाके में 110 वर्ष प्राचीन 'एल केमिनिटो डेल रे' मार्ग को विश्व के सबसे खतरनाक रास्तों में से एक माना जाता है। इस खतरनाक रास्ते को हाइड्रोइलेक्ट्रिक पॉवर प्लांट में कार्य करने वाले मजदूरों हेतु साल 1905 में बनाया गया था। हालांकि इसे वर्ष 2000 में बंद कर दिया गया, क्योंकि यहां ऊपर से गिरकर 2 लोग मृत्यु के घाट उतर गए थे। 

gdfsgg

फ्रांस के अल्पस के सेंट पियरे डि इंट्रीमॉन्ट में मौजूद रोच वेयरांड जाना प्रत्येक किसी के बस की बात नहीं है। यहां अच्छे से अच्छे ताकतवर कलेजे वाले लोगों की भी रूह कांप जाती है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended