संजीवनी टुडे

PICS: इस बच्ची की सुंदर आंखों को देख नहीं हट पाती लोगों की नजर

संजीवनी टुडे 29-06-2019 12:14:47

अमेरिका के मिन्नेसोटा में रहने वाली महज दो साल की एक बच्ची की आंखें इतनी खूबसूरत और प्यारी हैं कि बिना उसकी तारीफ किए कोई रह ही नही सकता है।


नई दिल्ली। अमेरिका के मिन्नेसोटा में जीवन बिताने वाली 2 साल की एक बच्ची की आंखें इतनी सुंदर है कि बिना उसकी तारीफ किए कोई भी नहीं रह पाता है। किन्तु उसकी आंखें सुंदर होने का कारण बहुत खराब है। 

sgfg

दरअसल, वो आंखों के एक दुर्लभ रोग से जूझ रही है, जिसके कारण उसकी आंखों की पुतलियां बहुत बड़ी हैं। बता दें कि ये मामला मिन्नेसोटा में निवास करने वाले मेरोन तथा करीना मार्टिनेज की करीबन 2 वर्ष की पुत्री मेहलानी का है, जो एक रेयर सिन्ड्रोम एक्सेनफेल्ड रीगर से जूझ रही है। 

इसके कारण उसकी पुतलियां सामान्य से बहुत बड़ी हैं। बच्ची की माता के मुताबिक, जब बच्ची ने जन्म लिया था तब मेरी उम्र 18 साल की थी एवं मुझे कोई मेडिकल समस्या भी नहीं थी। लगभग 10 घंटे हुए लेबर पेन के पश्चात मुझे नॉर्मल डिलीवरी हुई एवं एक स्वस्थ बच्ची पैदा हुई। 

sgfg

बच्ची की आंखें कुछ बड़ी थी तथा अभी उसकी तारीफ कर रहे थे। अस्पताल से डिस्चार्ज करने से पूर्व बच्ची की पूरी जांच की गई। तत्पश्चात चिकित्सकों ने कपल को बताया कि बच्ची एक दुर्लभ रोग से जूझ रही है। इस रोग के होने का कारण बताते हुए डॉक्टर ने कहा कि गर्भ में बच्ची की आंख की पुतलियां पूरी तरह से विकसित नहीं हो पाई एवं वो कटी-फटी हालत में है। 

चिकित्सकों के मुताबिक, बच्ची को जो रोग है, उसके कारण उसकी आंखों की पुतलियां बड़ी होने संग ही काफी ज्यादा संवेदनशील भी हैं। जिसके चलते वो धूप में बिना सन ग्लासेस लगाए नहीं निकल सकती।

sgfg

बच्ची की माता का बताना है कि हमने कभी भी इस रोग के सम्बन्ध में नहीं सुना था, हमें केवल ग्लुकोमा के बारे में ज्ञात था, जो वृद्धों को होने वाला रोग है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From interesting-news

Trending Now
Recommended