संजीवनी टुडे

इस लड़की से साड़ी पहनने का लाखों देते हैं लोग, बड़ी हस्तियां करती हैं बुक

संजीवनी टुडे 07-08-2019 12:03:13

बेंगलुरु में पली बड़ी डॉली जैन लोगों को साड़ी पहनाने का बिजनेस चलाती हैं।


नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसी औरत के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, हम जिस औरत की बात कर रहे है वो डॉली जैन है जो बेंगलुरु में पली बड़ी है। बता दें कि महिला साड़ी पहनाने का कारोबार चलाती हैं। आप ये जानकर चौंक जाएंगे इन्होंने इस साड़ी पहनने के हुनर को ही अपना पेशा बना रखा हैं। 

GDFG

हर शादी में दूल्हा-दुल्हन को उपहार स्वरुप 'कूड़ादान' देता है ये आदमी, जानिए वजह

इतना ही नहीं लोग इस औरत से साड़ी पहनने का 25 हजार से लेकर अनेक लाख रुपए तक दे देते हैं। ये औरत अनेक बड़ी-बड़ी सेलिब्रिटीज को भी साड़ी पहना चुकी हैं। वे अब तक बॉलीवुड की अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण, ईशा अंबानी, नीता अंबानी, आशा भोसले और श्रीदेवी समेत अनेक बड़ी हस्तियों को साड़ी पहना चुकी हैं। 

जब भी किसी सेलिब्रिटीज के घर कोई कार्यक्रम होता हैं या फिर उन्हें किसी इवेंट में जाना होता हैं तो वे साड़ी तथा लहंगा पहनाने हेतु डॉली को ही बुलाते हैं। इसके पीछे एक विशेष कारण भी हैं। 

दरअसल डॉली का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज हैं। उन्होंने एक ही साड़ी को 325 भिन्न तरीको से बांधने का रिकॉर्ड कायम किया हैं। साथ ही एक साड़ी को सिर्फ 18 सेकंड में बांधने का रिकॉर्ड भी उन्ही के नाम हैं। 

GDFG

ऐसे मिली प्रेरणा
डॉली के मुताबिक, विवाह से पूर्व उन्हें साड़ी पहनना बिल्कुल  भी पसंद नहीं था। वे अक्सर जींस धारण किया करती थी। लेकिन विवाह के पश्चात उन्हें घर में साड़ी के अलावा कोई और परिधान पहनने की इजाजत नहीं प्राप्त हुई। फिर डॉली ने अपने इर्द-गिर्द की औरतों के साड़ी पहनने के तरीको को नोटिस करना शुरू कर दिया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन 

धीरे-धीरे वो इसमें माहिर होने लगी। उन्होंने फिर स्वयं से ही साड़ी और लहंगा पहनने के अनेक अनोखे तरीके खोज निकाले। वो प्रारम्भ में छोटी-मोटी शादियों में साड़ी तथा लहंगा पहनाने का कार्य करने लगी। हालांकि उसे असली पहचान लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में साड़ी पहनने के हुनर के रूप में दर्ज होने पर प्राप्त हुई। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From interesting-news

Trending Now
Recommended