संजीवनी टुडे

एक ऐसा अनोखा बाजार जहां सज धज के बिकने आती है दुल्हन!

संजीवनी टुडे 22-02-2020 08:42:34

आपने दुनियाभर में तरह-तरह के बाजार देखे और उनके बारे में सुना होगा। लेकिन कभी आपने ऐसे बाजार के बारे में सुना है कि जहां सिर्फ दुल्हनें बेची जाती है।जी हां यह बात सत्य है इसके बारें में जानकर आप भी आर्श्चय होगा।


डेस्क। आपने दुनियाभर में तरह-तरह के बाजार देखे और उनके बारे में सुना होगा। लेकिन कभी आपने ऐसे बाजार के बारे में सुना है कि जहां सिर्फ दुल्हनें बेची जाती है।जी हां यह बात सत्य है इसके बारें में जानकर आप भी आर्श्चय होगा। आप भी सोचेगे आखिर ऐसा बाजार कौनसा है जहां पर लोग आतें है अपनी पसंद की दुल्हन को खरीदने और इस बाजार में हर साल हजारों लोग आते हैं।

gdhsggdf

एक अंग्रेजी अखबार डेली मेल की खबर के अनुसार बुल्गारिया में एक ऐसी जगह है जहां के बाजार में आप को समाना नही मिलेगा लेकिन अगर आप को खुबसुरत दुल्हन की जरूरत हो तो उसमें जाने से आप को एक दुल्हन जरुर मिल जायेगी।

gdhsggdf

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि बुलगारिया में यह बाजार स्टारा जागोर नामक पर लगाया जाता है। जहां पर लड़कियां सज धज के अपने लिबास में इस बाजार में अपने परिवार के साथ आ जातें है और फिर क्या उन्हें खरीदने के उनके दुल्हे भी इसी बारात में आतें है और अपनी पसंद को दुल्हन को खरीद के ले जातें हैं।

यह बाजार साल मे 3 बार लगता है इसमें हर उम्र की लड़की लड़के और बुजुर्ग भी आतें है जो अपनी पसंद की लड़की से बात करते हैं और पसंद आने पर उन्हें अपना दूल्हा बना लेती है।

gdhsggdf

सूत्रों के मुताबिक बता दें कि इस बाजार को कई वर्षों से लगाया जाता है दरसल इस बाजार को लगाने के पीछे यही मकसद होता था की जो लोग अपनी बेटी की शादी करने में असमर्थ होतें थे उनके लिए यह बाजार फायदेमंद होता है सिर्फ इतना ही नही इस बाजार में दुल्हन पसंद करके लड़का जैसे ही उसे अपने घर ले कर जाता है परिवार के लोग उसे दुल्हन मान लेतें हैं।

ये खबर भी पढ़े: गायक मीका सिंह की मैनेजर सौम्या ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की जांच

 जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From interesting-news

Trending Now
Recommended