संजीवनी टुडे

OMG: इस औरत ने 6 माह में पैदा किए 85 बच्चे, जानें होश उड़ाने वाली सच्चाई

संजीवनी टुडे 20-09-2019 12:56:11

पूर्वोत्तर राज्य असम की एक औरत के बीते 6 महीने में 85 बच्चों को पैदा करने का मामला सामने आया है।


नई दिल्ली। पूर्वोत्तर राज्य असम की एक औरत के बीते 6 महीने में 85 बच्चों को पैदा करने का मामला सामने आया है। यह वाकया असम के एक सरकारी अस्पताल का है। वहां ये औरत बतौर नर्स का कार्य करती है।

fdhgh

यह खबर भी पढ़े:इस लड़की को अजीब बीमारी, पलभर में ही भीग जाते हैं वस्त्र

दरअसल, सुरक्षित प्रसूति को बढ़ावा देने हेतु प्रत्येक  गर्भवती महिला जो इस सरकारी अस्पताल में उपचार करवाएगी उसे सरकार की ओर से 500 रुपए प्रदान किए जाएंगे। नर्स लिली बेगम लस्कर ने इस अवसर का लाभ उठाया।

अधिकारियों की माने तो, इस सरकारी अस्पताल में 160 डिलीवरी दर्शायी गयी। इसमें से 85 मामलों में उसने स्वयं को भी गर्भवती के तौर पर पेश किया। इस सरकारी योजना का लाभ उठाते हुए औरत ने 40 हजार काम डाले। 

सूत्रों की माने तो, गुवाहाटी से 350 किमो दूर करीमगंज जिले के एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी सरफराज हक का बताना है कि जैसे ही उनको अस्पताल से किसी बेनाम शख्स ने इसके सम्बन्ध में जानकारी प्रदान की, तत्पश्चात उन्होंने वहां जाकर मुआयना किया। 

जांचकर्ता ये जानकर हैरान रह गए कि इस औरत ने 85 फर्जी प्रसव अपने नाम पर लिख रखे थे।सरफराज का बताना है कि भुगतान का कार्य भी यही नर्स संभाल रही थी इसलिए उसे ऐसा फर्जी काम करने में अधिक दिक्कत का सामना भी नहीं करना पड़ा किन्तु यही कारण था कि वो काफी सरलता से भी पकड़ी गई। 

fdhgh

17 सितंबर को उसे नौकरी से निलंबित कर दिया गया। उसने बताया कि हम जैसी नर्सों पर काफी दबाव होता है। हम जो कार्य करते हैं हमें उसके मुताबिक पैसा प्राप्त नहीं होगा। इसलिए मैंने ऐसा किया, मुझे इसका बहुत खेद है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended