संजीवनी टुडे

यहां अब गधे नहीं करेंगे ज्यादा काम, बना ये नया कानून

संजीवनी टुडे 15-10-2018 11:11:17


नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल, अपनी सुंदरता हेतु प्रसिद्ध ग्रीस लोगों के मध्य सबसे अच्छा स्पॉट बना हुआ है। अनेक फिल्मों की भी शूटिंग यहां की जा चुकी है। 

JGHJ

यहां पर एक आइलैंड है जिसे 'आइलैंड ऑफ सेंटोरिनी' बोलते है। यहां बहुत से पर्यटक आते हैं तो यहां टूरिजम भी अधिक है। बता दें कि यहां गधों को कई कार्यों में लिया लिया जाता है। कुछ ही दिन पूर्व ये खबरें आई थी कि वहां पर गधे पर्यटकों के बोझ से कमजोर होते जा रहे हैं। 

ऐसे में वहां पर अनेक तरह के कानून बना दिए गए हैं। दरअसल, इस देश के खाद्य एवं ग्रामीण विकास मंत्रालय ने एक रेगुलेशन पास किया है। जिसमें उन्होंने गधों के हित की बात बोली है। इसके संग ही  जानवरों से जुड़े अनेक एनजीओ भी मसले में सामने आए हैं। यहां तक कि लोगों ने इस मामले में ऑनलाइन याचिका भी साइन की है।

JGHJ

अधिकतर पर्यटक करते हैं इनकी सवारी
जानकारी के मुताबिक, इस आइलैंड में प्रत्येक वर्ष काफी सारे पर्यटक घूमने के लिए आते है एवं इस काम हेतु वे लोग यहां गधा बुक करते हैं।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

हालिया पब्लिश रेगुलेशन में ये लिखा है कि अब इन गधों पर 100 किलो से अधिक का सामान नहीं लादा जा सकेगा। साथ ही गधा निरंतर अनेक घंटों तक कार्य भी नहीं करेगा।

More From interesting-news

Loading...
Trending Now
Recommended