संजीवनी टुडे

अब बच्चों संग यौन उत्पीड़न करने वालों को मिलेगी ऐसी सजा...

संजीवनी टुडे 12-06-2019 14:03:45

अमेरिका के अल्बामा में अब बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न करने वालों को नपुंसक बनाया जाएगा।


अल्बामा। अमेरिका के अल्बामा राज्य में बच्चों का यौन शोषण करने वाले शख्स को नपुंसक बनाया जाएगा। अल्बामा की गवर्नर काय इवे ने 'केमिकल कैस्ट्रेशन' विधेयक पर हस्ताक्षर किए है। विधेयक में अल्बामा में 13 वर्ष से कम आयु के बच्चों के विरुद्ध यौन अपराध के दोषियों को नपुंसक बनाने का प्रावधान है। 

gfdg

अल्बामा ऐसा कानून लागू करने वाला अमेरिका का पहला राज्य बन गया है। बता दें कि इस नए कानून में दोषी को हिरासत से रिहा करने से पूर्व एक माह पूर्व रासायनिक दवा का इंजेक्शन लगा दिया जाएगा। यह दवा दोषी के शरीर में टेस्टोस्टेरोन उत्पन्न नहीं होने देगी। इससे वो पूरी तरह नपुंसक हो जाएगा। इसके संग ही  इस प्रक्रिया के वक्त हुए खर्च की भरपाई भी दोषी आदमी करेगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस पर गवर्नर का बताना है कि यौन शोषण जैसे जघन्य जुर्म हेतु इसी प्रकार की सख्त सजा होनी चाहिए, क्योंकि अभी भी अपराधियों में डर नहीं है और यही वजह है कि ऐसे मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। वहीं, इस कानून को लेकर कुछ मानवाधिकारी संगठन आगे आए हैं, जिन्होंने इसे सही नहीं ठहराया एवं  इसका कड़ा विरोध कर रहे हैं। 

gfdg

इन देशों में भी अपराधियों को बनाया जाता है नपुंसक
बता दें कि इंडोनेशिया तथा साउथ कोरिया में भी बच्चों से यौन शोषण के मामले में दोषी पाए गए शख्स को नपुंसक बना दिया जाता है। द. कोरिया में साल 2011 व इंडोनेशिया में वर्ष 2016 में ऐसा कानून लागू किया गया था। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From interesting-news

Trending Now