संजीवनी टुडे

पुरुषों के जूतों में पानी पीने को मजबूर है यहां की औरतें, जानिए वजह

संजीवनी टुडे 12-01-2019 02:16:00


भीलवाड़ा। आज हम राजस्थान को लेकर बात करे तो आपको ये बता दें कि ये बहुत ही पिछड़ा़ हुआ राज्‍य हैै। यहां पर औरतों की स्थिती काफी दयनीय है। इसका जीता जागता उदाहरण भीलवाड़ा के बंकाया माता मंदिर में आज भी नजर आता है। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

df

बता दें कि यहां पर कोई भी और के सशक्तिकरण की बात नहीं करता। झाड़-फूंक करने वाले मंदिर के पुजारी इन महिलाओं के भूत उतारने हेतु क्रूरता की कोई भी हद पार करने से नहीं चूकते। 

महिलाओं को सिर पर जूते रखकर अनेक किलोमीटर तक चलते देखा जाना, यहां आम बात है। प्रत्येक तरह की गंदगी से सने जूते, जिन्हें ये महिलाएं उन्हें अपने मुंह में दबाकर लाती हैं एवं इसमें पानी  भरकर पीती हैं। 

df

जानकारी के मुताबिक यहां लायी जाने वाली अधिकतर महिलाएं या तो किसी मानसिक रोग से जूझ रही होती हैं या उन्हें मानसिक रूप से अस्वस्थ करार देने हेतु ही उनके ससुराल वाले उन्हें यहां लाते हैं। ऐसा भी नहीं है कि अन्धविश्वास के नाम पर ऐसा केवल गांव की औरतों संग ही हो रहा है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

अनेक शिक्षित लोग भी इन भूत उतारने वाले बाबाओं के झांसे में आ जाते हैं। अन्धविश्वास को लोग धर्म से जोड़ देते हैं, यही वजह है कि हिंदुस्तान में इसकी जड़ें काफी गहरी हैं। 

More From interesting-news

Trending Now
Recommended