संजीवनी टुडे

Married Life: पार्टनर की इन गलतियों की वजह से जल्दी टूट जाती हैं शादियां

संजीवनी टुडे 19-04-2019 01:20:00


डेस्क। आजकल  पार्टनर्स के बीच जल्दी टूट जाती हैं, शादी जैसे अटूट बधन को मजबूत बनाने के लिए पति-पत्नी दोनों का योगदान होना बहुत जरूरी है लेकिन आजकल के कपल्स एक दूसरे की बात ही बर्दाश नहीं करते, जोकि रिश्ता टूटने की सबसे बड़ी वजह है।  आज हम आपको बताएंगे कपल्स की किन गलतियों के चलते मैरिड लाइफ बर्बाद हो जाती है। आइए जानते है।  

 

पत्नी को दें समय

भले ही शादी से पहले आप कितना भी समय बाहर क्यों ना बिताते हो लेकिन शादी के बाद समय का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। ऐसा ना करने के आपके रिश्ते में अनबन हो सकती हैं। 

ु

जरूर करें तारीफ

नई-नई शादी में तो हर पति अपनी पत्नी की तारीफ करता है लेकिन कुछ सालों बाद आप पत्नी की तारीफ करना छोड़ देते हैं। इससे ना सिर्फ रिश्ता बोरिंग लगता है बल्कि पत्नी के मन में यह भावना भी बैठ जाती है कि आप उनसे प्यार नहीं करते।

ु

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 931416616

पत्नी को ऐसे करे इंप्रेस

अगर आप अपनी शादी में रोमांस बनाए रखना चाहते हैं तो पत्नी को इंप्रेस करने का मौका ना छोड़ें। शादी के कुछ सम बाद पत्नी को स्पैशल फील करवाने के लिए उन्हें कोई सरप्राइज गिफ्ट दें। 

ु

घर के कामों में बटाएं हाथ

जरूरी नहीं कि घर के काम की जिम्मेदारी सिर्फ महिलाओं की हो। आप भी किसी छोटे-मोटे काम में उनका हाथ बटा सकते हैं। इससे पत्नी की नजरों में ना सिर्फ आपकी इज्जत बल्कि आपका एक छोटा-सा कदम रिश्ते को भी मजबूत बनाता है। रिश्ते को रोमांटिक और मजबूत बनाने के लिए पत्नी के साथ किचन में उनका हाथ बटाए और उनके बीमार पढ़ने पर उनका ख्याल रखें। उनके कामों की जिम्मेदारी खुद पर लें।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

एडिक्शन

जरूरी नहीं कि ड्रिंक या स्मोक की एडिक्शन की आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचाए। इसके अलावा सोशल मीडिया की एडिक्शन भी आपके रिश्ते में दूरियां पैदा कर सकती हैं। फोन, टीवी या लेपटॉप के चक्कर में आप अपनी पत्नी को अनदेखा कर देता हैं, जोकि आपकी सबसे बड़ी गलती है। इसलिए ऐसी किसी आदत को ना पालें, जो आपका रिश्ता बर्बाद कर दे।

बातें शेयर करना

शादी के अपने बीच की हर बात दोस्तों, माता-पिता या परिवार के किसी अन्य सदस्य से शेयर ना करें। इससे आपकी पत्नी को बुरा लग सकता है और हो सकता है कि आप उनका भरोसा भी खो दें। ऐसे में जरूरी है कि कपल्स अपने बीच की बात अपने तक ही रखें।

एक-दूसरे को दें सम्मान

हर किसी की सोच और नजरिया अलग-अलग होता है। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि पत्नी आपकी हर बात समझें तो यह नियम आप पर भी लागू होता है। पत्नी के फैसले और सोच का सम्मान करें। अगर आपके बीच किसी बात को लेकर बहस हो रही है तो उसे समझदारी से सुलझाए। साथ ही पत्नी को नीचा दिखाने की कोशिश ना करें।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कमियां गिनाना

कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं होता। ऐसे में हर छोटी बात पर आपका अपने पार्टनर की कमियों को गिनाना सही नहीं है। पत्नी की अच्छाई के साथ उनकी कमियों को भी अपनाएं। नहीं तो बात-बात पर पत्नी की कमियां गिनाने की आदत आपके रिश्ते में तनाव पैदा कर देगी।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From interesting-news

Trending Now
Recommended