संजीवनी टुडे

पहली क्लास में पढ़ने वाला बच्चा एक्सपर्ट की तरह चला रहा JCB मशीन, बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने की तारीफ

संजीवनी टुडे 27-06-2020 12:34:16

JCB मशीन जिसे देखते ही कई लोगों का बीपी बढ़ जाता है जिसे ऑपरेट करना काफी मुश्किल माना जाता है। जेसीबी मशीन को चलाने के लिए एक खास किस्म की ट्रेनिंग की जरूरत होती होगी।


डेस्क। JCB मशीन जिसे देखते ही कई लोगों का बीपी बढ़ जाता है, जिसे ऑपरेट करना काफी मुश्किल माना जाता है। जेसीबी मशीन को चलाने के लिए एक खास किस्म की ट्रेनिंग की जरूरत होती होगी। लेकिन कोई पांच साल का बच्चा इस मशीन को किसी एक्सपर्ट ऑपरेटर की तरह चलाए तो बात हैरान करती है। टीम इंडिया पूर्व विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग भी यह देखकर हैरान रह गए। उन्होंने टि्वटर पर एक वीडियो शेयर कर इस नन्हे ऑपरेटर की तारीफ की है।

बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने जो वीडियो शेयर किया है। उस दो मिनट के वीडियो एक शख्स इस जेसीबी एक्सपर्ट का इंटरव्यू ले रहा है। इसमें बताया गया है कि यह बच्चा पहली क्लास में पढ़ता है और इस मशीन को चलाने में वह एक्सपर्ट है। बाद में वह शख्स इस बच्चे से इस मशीन को चलाकर दिखाने की बात कहता है तो बच्चा तुरंत इस वीकल पर बैठकर उसे चला कर दिखाता है। इस दौरान वह मशीन से मिट्टी उठाकर भी दिखाता है और इसे आगे-पीछे ड्राइव करके भी दिखाता है।

हालांकि यह मालूम नहीं है कि यह वीडियो कहां का है। लेकिन सहवाग ने इसे प्रतिभा और आत्मविश्वास की मिसाल बताते हुए शेयर किया है। वीरू ने अपने ट्वीट में लिखा, 'जेसीबी को खुदाई करते देख आप भी बहुत रुके होंगे, भीड़ बनाई होगी। लेकिन इससे बेहतर कुछ नहीं देखा अभी तक। प्रतिभा + आत्मविश्वास।'

इसके बाद सहवाग ने अपने इस ट्वीट में सीख देते हुए लिखा, 'अगर आप सोच लेते हैं आप कर सकते हैं और नहीं कर सकते, आप सही हैं।

हालांकि बच्चे द्वारा मशीन चलाना खतरनाक भी है और सहवाग ने भी इसका ध्यान रखते हुए अपील की है, 'मैं किसी को भी यह सलाह नहीं दूंगा कि छोटी उम्र में ऐसी कोशिश की जाए, लेकिन इसकी प्रशंसा करने से बस खुद को रोक नहीं पाया।

यह खबर भी पढ़े: अगर आप भी प्यार के चक्कर में कर रही हैं गर्भनिरोधक गोलियों का सेवन, तो हो जाइये सावधान, वरना जिन्दगी भर पड़ सकता है पछताना

यह खबर भी पढ़े: रात को सोने से पहले खा ले दो लौंग फिर देखे कमाल!

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From interesting-news

Trending Now
Recommended