संजीवनी टुडे

आधी रात को इस गांव में हुआ ऐसा, 100 लोगों को उतार दिया गया मौत के घाट

संजीवनी टुडे 16-06-2019 13:55:39

मध्य माली के अशांत क्षेत्र में हिंसा की घटना में एक गांव में आधी रात को नृशंस हमले में करीब 100 लोगों की हत्या कर दी गई।


नई दिल्ली। आज​ हम आपको एक ऐसी खबर के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। दरअसल, अफ्रीका महाद्वीप के देश माली में जातीय हिंसा की एक बड़ी वारदात में दर्जनों लोगों की मौत की खबर आ रही है। 

gdfggdg

रिपोर्ट्स के अनुसार, मध्य माली के अशांत इलाके में हिंसा की घटना में एक ग्राम में आधी रात को नृशंस हमले में लगभग 100 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया। 

अधिकारियों ने इस घटना के सम्बन्ध में बताया कि इस हमले की अभी किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है किन्तु डोगोन समुदाय की जनसंख्या वाले एक ग्राम को निशाना बनाकर किए गए नरसंहार को जवाबी हमला माना जा रहा है।

खबरों के मुताबिक, जातीय मूल की जनसंख्या के मध्य आपसी संघर्ष में सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। इस घटना के 3 हफ्ते पूर्व डोगोन समूह ने फुलानी समुदाय के लगभग 160 लोगों को मार दिया गया था। 

कुंडोऊ जिले के एक अधिकारी के मुताबिक, '95 लोगों के मारे जाने की जानकारी प्राप्त हुई है। लाशों को जला दिया गया। हम दूसरी लाशों को खोज रहे है।' कहा जा रहा है कि हमलावरों ने जानवरों को भी नहीं छोड़ा एवं घरों में आग लगा दी। 

gdfggdg

संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि, क्षेत्रमें अंतर-जातीय हिंसा की वजह से जनवरी से मई के मध्य 250 लोग मरे है। इनमें भी बड़ी संख्या में मौतें डोगोन हंटर्स एवं फुलानी हर्डर्स की आपसी लड़ाइयों में हुई हैं। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From interesting-news

Trending Now
Recommended