संजीवनी टुडे

मौत का आइलैंड: यहां जाने से खुद सरकार को भी लगता है डर, जानिए इसके पीछे की कहानी

संजीवनी टुडे 23-08-2019 17:17:51

आज हम आपको एक ऐसे आइलैंड के बारे में बतांएगे जिसे जानकर आपके पसीने छूट जाएंगे।


नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे आइलैंड के बारे में बतांएगे जिसे जानकर आपके पसीने छूट जाएंगे। दरअसल, हम जिस आइलैंड की बात कर रहे है वो पोवेग्लिया आइलैंड है जो वेनीसिया झील के उत्तर दिशा में मौजूद है। 

dsasf

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: इस खिलाड़ी ने इंटरव्यू देते हुए लिया ऐसा कैच, जिसको देखकर आप रह जाएंगे हैरान

यहां जाना या फिर मौत को बुलावा देना एक ही बात होती है। खबरों के मुताबिक, इस आइलैंड से जुड़ी एक खौफनाक कहानी है, जिसके कारण लोग यहां जाना नहीं चाहते हैं। किन्तु सरकार के जरिए भी यहां लोगों के जाने पर प्रतिबंध लगाया है। 

इसके साथ ही इसे लेकर बताया जाता है कि सैकड़ों वर्ष पूर्व इस आइलैंड पर प्लेग के रोगियों को मरने हेतु लाकर छोड़ दिया जाता था तथा जिन लोगों की मौत हो जाती थी, उन्हें यही पर दफना दिया जाता था। 

dsasf

ऐसा भी बताया जाता है इस आइलैंड पर प्लेग के रोगियों की आबादी भी बहुत बढ़ गई थी और ऐसे में करीबन 1 लाख 60 हजार बीमार लोगों को आइलैंड पर ही जीवित जला भी दिया गया था एवं तत्पश्चात से इस टापू को भूतहा भी माना जाने लगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

ये पूरी तरह से वीरान रह गया। किन्तु साल 1922 में यहां पर मानसिक रोगियों का अस्पताल तैयार किया गया था, किन्तु कुछ सालों के पश्चात ही उसे बंद भी कर दिया गया था व इसके पीछे वजह ये है कि अस्पताल के चिकित्सकों से लेकर नर्सों और मरीजों तक को यहां अनेक असामान्य सी वस्तुएं दिखाई देने लगी थी। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended