संजीवनी टुडे

इन परिस्थितियों में भी 99 साल तक जीवित रही थी ये औरत..!

संजीवनी टुडे 17-06-2019 13:08:17

रोज मैरी बेंटले की मौत के बाद पता चला कि उनके सभी अंदरुनी अंग अपनी जगहों पर नहीं हैं।


नई दिल्ली। अमेरिका में जीवन बिताने वाली रोज मैरी बेंटले नाम की एक औरत तैराक थी, वो 5 बच्चों की मा थी एवं अपने पति संग एक पशुओं के चारे की दुकान चलाती थी। उनकी 99 की उम्र में मृत्यु हुई। 

gfg

मरने के पश्चात उनके शव को पोर्टलैंड के ओरेगोन हेल्थ एंड साइंस यूनिवर्सिटी को डोनेट किया कर दिया गया। उनका शरीर, मेडिकल के छात्रों के एक समूह को प्रदान किया गया जिससे वो मानव शरीर की संरचना को समझ सकें। 

इस दौरान ये मालुम हुआ कि, औरत के सभी अंदरुनी अंग अपनी जगहों पर नहीं हैं। इतनी पेचीदगियों के पश्चात भी वो वे कैसे 99 साल तक जीवित रही। इस खुलासे के पश्चात महिला की पुत्री जिंजर रॉबिन्स ने कहा कि उनकी मां को कभी कोई परेशानी नहीं हुई। वह हमेशा स्वस्थ रही एवं काफी अच्छी तैराक थी। 

एनाटॉमी के छात्र नीलसन के मुताबिक, हमने देखा कि उनके दिल में एक बड़ी नस अदृश्य थी, जो सामान्य तौर पर दाईं तरफ पाई जाती है। बाद में वह उनके शरीर में बाईं तरफ प्राप्त हुई। औरत के दाहिने फेफड़े में 3 के बजाय 2 हिस्सा थे। दिल का दाहिना एट्रीअम सामान्य आकार से दोगुना था।

gfg

प्रोफेसर कैमरन वॉकर के मुताबिक, औरत के शरीर में बाईं तरफ पेट होने के बजाए, दाईं ओर था। उसका जिगर भी बाईं ओर था। इतना ही नहीं उसका पाचन तंत्र भी उल्टा था। मेडिकल साइंस में इसे चमत्कार बोल सकते हैं।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From interesting-news

Trending Now
Recommended