संजीवनी टुडे

अगर आप भी वॉशिंग मशीन में धोते है कपड़े तो जरूर करे ये काम

संजीवनी टुडे 25-02-2019 01:10:00


डेस्क। आइए आज हम ऐसी महिला के बारे में बात करते है जिसका नाम स्टैला है हमे अजमबा तो जब वो एक दिन अपने पड़ोसी को वॉश एरिया में वॉशिंग मशीन में कपड़े सुखाते देखा। जब वो ड्रायर में कपड़े सुखा रही थी तो उसने कपड़ों के साथ बर्फ के टुकड़े भी डाले। लेकिन उस महिला को पड़ोसी महिला की ये बात कुछ समझ नहीं आई, तो उसने कुछ दिन बाद अपनी पड़ोसी से इसके पीछे की वजह पूछी, तो वह पड़ोसी महिला की बातें सुनकर हैरान हो गई।  इस राज के बारे में।  

इसकी वजह

महिलाएं ढेर सारे कपड़े धोकर उन्हें सुखाकर फिर आयरन करके वार्डराेब में रख देती हैं। इस काम को करने में पूरा दिन निकल जाता है लेकिन अगर ड्रायर में बर्फ के टुकड़े डालें तो कपड़ों को आयरन करने की प्रॉब्लम सॉल्व हो जाती है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

समय और आयरन की बचत

जब कपड़ों को धोने के बाद ड्रायर में सुखाते हैं तो उनमें सिलवटें रह जाती हैं लेकिन बर्फ डालने से कपड़ों की सिलवटें नहीं रहती और कपड़ों को आयरन भी नहीं करना पड़ता।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कैसे काम करती है बर्फ

स्टैला को उसकी पड़ोसी ने बर्फ के काम करने की पूरी बात बताई। महिला ने बताया कि ड्रायर में कपड़ों को सुखाते वक्त उसमें बर्फ भी डालनी चाहिए। जब ड्रायर से गर्म हवा निकलती है तो बर्फ पिघलने लगती है और स्टीम पैदा होने लगती है। स्टीम की वजह से कपड़ों की सिकुड़न निकल जाती है और सूखने के बाद कपड़ों को आयरन करने की जरूरत नहीं होती।
 

More From interesting-news

Trending Now
Recommended