संजीवनी टुडे

पत्नी का प्रसव कराने के लिए अस्पताल पहुंचा पति, सामने आई होश उड़ाने वाली सच्चाई...

संजीवनी टुडे 21-11-2019 02:30:00

राजस्थान के बूंदी जिले के टकला गांव से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है।


बूंदी। राजस्थान के बूंदी जिले के टकला गांव से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। दरअसल, जब गांव के निवासी अमर सिंह अपनी पत्नी का प्रसव कराने हेतु जगुआर अस्पताल आए, तो यह सुनकर दंग रह गए कि उनकी पत्नी इससे पूर्व भी दो बच्चों को मां बन चुकी है। 

sgf

यह खबर भी पढ़े:युवक ने की ईमानदारी की मिसाल पेश, चार साल की उम्र में सगाई फिर नहीं हुई शादी, दहेज में मिली 50 लाख की संपत्ति लौटाई जानिए पूरा मामला

इधर, अस्पताल प्रशासन भी पूरी बात देखकर दंग था। अम्मार सिंह के मुताबिक, उन्होंने 24 अप्रैल, 2018 को सामूहिक विवाह सम्मेलन में विवाह कर लिया। यह मेरी पत्नी का पूर्व गर्भ है, जो 14 अक्टूबर, 2019 को हुआ था। जानकारी के मुताबिक, अमर बीपीएल परिवार से हैं। 

सरकारी योजना की माने तो, बीपीएल परिवार हेतु 5 किलोग्राम घी पहले बच्चे के पैदा होने के पश्चात प्रदान किया जाता है। जब वह योजना का लाभ लेने हेतु काउंटर पर गया, तो सारी बात समक्ष आई।

sgf

अस्पताल के कर्मचारियों के मुताबिक, आपके बीपीएल कार्ड के ऑनलाइन रजिस्टर में दो जिंदा बच्चे पंजीकृत हैं, इसलिए आप इस योजना का फायदा नहीं उठा सकते हैं। ऐसे, उनकी पत्नी ने इस तीसरे बच्चे को पैदा किया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From interesting-news

Trending Now
Recommended