संजीवनी टुडे

यहां धूप निकलते ही पिघलने लगती है लोगों की त्वचा, सच्चाई उड़ा देगी होश

संजीवनी टुडे 06-08-2019 11:48:41

सूर्य की रोशनी इंसान हेतु बहुत फायदेमंद होता है।


नई दिल्ली। सूर्य की रोशनी इंसान हेतु बहुत फायदेमंद होता है। यह अनेक सारे रोगों से बचाव करता है, लेकिन ब्राजील के साओ पाउलो में एक ऐसा ग्राम मौजूद है, जहां सूर्य का प्रकाश मतलब धूप लोगों के चेहरे और उनका शरीर गला देती हैं। यहां के लोग दिन के बजाए कहीं भी रात में निकलना पसंद करते हैं।

sgfgg

ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत गोरी स्कूल गर्ल, बिल्कुल परी जैसी आती है नजर

इस ग्राम का अरारस है। यहां अधिकतर खेती से जुड़े समुदाय के लोग निवास करते हैं। ऐसे में वो धूप में कार्य करने से खुद को बचा नहीं पाते है। धूप में निकलने के कारण सूरज की किरणें उनको झुलसा देती हैं। जिसकी वजह से उनकी त्वचा लाल और रूखी पड़ जाती है एवं चेहरा भद्दा नजर आने लगता है।

दरअसल, यहां के लोग एक बेहद ही अजीब रोग से ग्रसित हैं, जिसका नाम जेरोडर्मा पिगमेंटोसम है। इस रोग में धूप के कारण त्वचा गल जाती है। इस रोग की वजह से यहां लोगों की जिंदगी काफी मुश्किल हो गई है।

sgfgg

वैसे तो ये रोग लाखों में किसी एक को ही होती है, किन्तु इस गांव की एक बड़ी जनसंख्या इस रोग से ग्रसित है। इस ग्राम में लगभग 800 लोग रहते हैं, जिसमें से करीब 600 लोगों को यह रोग है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन 

इस रोग के पीछे की सबसे बड़ी वजह यहां आनुवांशिकता कहीं जाती है। हालांकि कुछ लोग ये भी मानते है कि यह एक यौन संबंधी बीमारी है, जबकि कुछ लोग मानते हैं कि ये ईश्वर की तरफ से दी गई एक सजा है, जिसे इस गांव के लोग भुगत रहे हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended