संजीवनी टुडे

यहां पर है गांधीजी का मंदिर, दिन में तीन बार होती हैं पूजा

संजीवनी टुडे 17-08-2019 15:57:03

महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता भी बोला जाता है। वे केवल हिंदुस्तान में ही नहीं बल्कि विश्वभर में अपनी विशेष पहचान रखते हैं।


नई दिल्ली महात्मा गांधी को 'राष्ट्रपिता' भी बोला जाता है। वे केवल हिंदुस्तान में ही नहीं बल्कि विश्वभर में अपनी विशेष पहचान रखते हैं तथा उनकी याद में कुछ ना कुछ खास भी लोग करते हैं। 

GDFG

यह भी पढ़े:पत्नी देश छोड़कर जाना चाहती थी तो युवक ने विमान में बम होने की दी झूठी खबर

जानकारी के मुताबिक, कर्नाटक के मंगलुरु में ऐसा ही कुछ विशेष है। यहां गांधी जी का एक विशेष मंदिर बना हुआ है, जिसमें रोजाना उनकी 3 बार पूजा भी की जाती है साथ ही आरती भी उतारी जाती है। 

जानकारी के मुताबिक, यह मंदिर मंगलुरु में श्री ब्रह्म बैदरकला इलाके गरोडी में बना हुआ है। गांधी के अनुयायी इस मंदिर में आते हैं एवं उनके जरिए बताए रास्ते पर चलने का प्रण भी वे लेते हैं। 

बता दें कि वर्ष 1948 में यहां गांधी जी की एक मिट्टी की प्रतिमा स्थापित हुई थी तथा पश्चात में साल 2006 में यहां लोगों की मांग पर मंदिर बनवाया गया। 

GDFG

विशेष बात तो ये है कि जैसे किसी भगवान की पूजा की जाती है, ठीक वैसे ही इस मंदिर में गांधी जी की पूजा भी होती है। वहीं, इसके सिवा गांधीजी की मूर्ति के नजदीक हर दिन एक दीया भी जलाया जाता है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन 

जबकि प्रत्येक वर्ष 2 अक्टूबरर को गांधी जयंती के दिन इस मंदिर में एक खास पूजा का आयोजन किया जाता है। जहां फल व मिठाइयों संग गांधीजी की मूर्ति पर ब्लैक कॉफी चढ़ाई जाती है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended