संजीवनी टुडे

यहां अपनी टैक्सी में कंडोम रखकर चलाते है ड्राइवर, जानिए वजह

संजीवनी टुडे 21-09-2019 16:27:23

नए यातायात नियमों का खौफ वाहन चालकों में जबरदस्त नजर आ रहा है।


नई दिल्ली। नए यातायात नियमों का खौफ वाहन चालकों में जबरदस्त नजर आ रहा है। 1 सितम्बर से भारत सरकार ने नए नियम लागू कर जुर्माना की राशि बढ़ाने का ऐलान किया था। 

sgfsg

यह खबर भी पढ़े:तस्वीरें खींचने को जिसे विवाह में बुलाया, उसने ही दुल्हन संग कर डाला ऐसा...

अब से हेलमेट न धारण करने पर 500 के बजाय एक हजार रुपये का जुर्माना लगेगा। इन सबके मध्य शहर में सात दिनों के ट्रैफिक आंकड़े बता रहे हैं कि सख्ती की वजह से ट्रैफिक नियम ताेड़ने वाले लाेगाें की संख्या में बहुत कमी आई है। 

ये हैरान करने वाला मामला दिल्ली से सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, यहां अधिकतर कैब ड्राइवर अपनी कार के फर्स्ट ऐड बॉक्स में कॉन्डम रखकर गाड़ी चलते हैं। फिलहाल इसकी ठीक ढंग से जानकारी नहीं हो पाई है। किन्तु  लेकिन बताते हैं कि यदि ये न तो चालान कट जाता है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली की सर्वोदय ड्राइवर असोसिएशन के प्रेसीडेंट कमलजीत गिल कहते हैं कि दिल्ली के सभी सार्वजनिक वाहनों में कम से कम 3 कॉन्डम रखना आवश्यक है। 

हालांकि ड्राइवरों को मालुम नहीं है कि ऐसा क्यों किया गया है। कमलजीत इसका उत्तर देते हैं कि कॉन्डम का उपयोग हड्डी में चोट लगने या फिर कहीं कट लगने पर किया जा सकता है।  ब्लीडिंग वाले स्थान को इससे बांधा जा सकता है। इसलिए फर्स्ट ऐड बॉक्स में पैरासिटामॉल, बैंडेज, डिटॉल के सिवा कॉन्डम लेकर चलना भी काफी आवश्यक है। 

sgsg

कानून में कॉन्डम की बात नहीं
एक कैब ड्राइवर के मुताबिक, ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ओर से कभी कॉन्डम के सम्बन्ध में नहीं पूछा जाता है। ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने कहा कि ऐसा कोई नियम नहीं है। यदि कॉन्डम न रखने के कारण किसी का चालान कटता है तो उसे बड़े अधिकारियों से संपर्क करना चाहिए। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended