संजीवनी टुडे

फेरों के बीच दूल्हे ने की ऐसी मांग, सुनकर लोगों के पैरों तले से खिसक गई जमीन

संजीवनी टुडे 06-08-2019 16:28:13

शादी हमारे हिंदुस्तान देश की सबसे उत्तम परंपरा है।


नई दिल्ली। शादी हमारे हिंदुस्तान देश की सबसे उत्तम परंपरा है। कई सालों से हमारे बड़े बजुर्ग शादी से जुडी रस्मों को निभाते हुए चले आ रहे हैं। किन्तु, इस विवाह को कुछ लालची लोगों ने कारोबार बना रखा है एवं यहां भी वह पैसों के लालच में बेटियों को खरीदते हैं। 

gsdgsg

सेल्फी ने पहली बार बचाया जीवन, नहीं तो काटनी पड़ती 99 साल की जेल!

इस लालच को भी लोगों ने रस्म का नाम प्रदान कर रखा है जिसको हम दहेज प्रथा के नाम से जानते हैं। हालांकि दहेज लेना एवं देना दोनों ही सही नहीं है एवं कानून भी इसके सख्त विरुद्ध है। लेकिन, इन सब के बावजूद भी आज भी हिंदुस्तान में कहीं ना कहीं इस रस्म को गुपचुप ढंग से अदा किया जा रहा है। 

दरअसल, आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बताएंगे जहां एक लड़की को बीच मंडप में दहेज की काफी बड़ी कीमत अदा करनी पड़ी। दरअसल, शादी की खुशियों में अकस्मात दुल्हे ने दुल्हन से ऐसी मांग कर डाली, जिसको सुनकर वहां पर उपस्थित लोगों के पैरों तले से जमीन खिसक गई। 

दरअसल, फेरों के बीच दुल्हे ने दुल्हन को अकस्मात वस्त्र उतारने का आदेश दे दिया। जिसको सुनकर लड़की वालों के होश उड़ गए। आपकी जानकारी हेतु बता दें कि यह सब सिर्फ एक अफवाह की वजह से हुआ। यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले का है।

gsdgsg

जहां विवाह के मंडप में दुल्हे पक्ष को किसी ने कहा कि लड़की को चरम रोग है। जिसके चलते उन्होंने लड़की का सत्य जानने हेतु उसे वस्त्र उतारने को बोल डाला। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में बहुत बहस हुई एवं जब मामला अधिक उलझ गया तो पुलिस को बुलवाना पड़ गया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन 

जब पुलिस कोई निर्णय ना करवा पाई तो पंचायत ने दुल्हन को  वस्त्र उतार कर स्वयं को सही साबित करने का अवसर दिया। तत्पश्चात लड़की को सब रिश्तेदारों के समक्ष अपने वस्त्र उतारने पड़े। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now