संजीवनी टुडे

इस जगह लड़किया पति चुनने के लिए बनाती है कई मर्दों से संबंध, पैरंट्स खुद बनाकर देते हैं 'लव हट्स'!

संजीवनी टुडे 17-09-2019 20:57:56

इस समुदाय के बीच रहने पर इससे संबंधित इस रस्म के बारे में कई अहम बातें जानने को मिलीं।


न्यूज़ डेस्क। यह दुनिया विविधताओं से भरी हुई है। हर जगह की अपने-अपने रस्म-ओ-रिवाज हैं। लेकिन कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो अटपटी लगती हैं। ऐसी ही हैं कुछ देशों में सेक्स की रस्में। ये रस्में इतनी अजीब हैं कि इनके बारे में आप जानकर भी विश्वास नहीं कर पाएंगे। दरअसल, एक रिवाज है जिसमें लड़कियों को अपने पति के चुनाव के लिए अन्य पुरुषों के साथ संबंध बनाना पड़ता है। 

यह खबर भी पढ़ें:गुरुग्राम: हनी ट्रैप में फंसाकर पैसे हड़पने वाली गर्ल्स गैंग का हुआ बड़ा खुलासा, ऐसे फंसाती थीं शिकार

यह रिवाज कंबोडिया की केरुंग समुदाय में एक ऐसा रिवाज है जिसमें लड़कियों को अपने पति के चुनाव के लिए अन्य पुरुषों के साथ संबंध बनाना पड़ता है। खास बात ये कि , इसमें मां-बाप अपनी बेटियों की सेक्स लाइफ पर कोई पाबंदी नहीं लगाते। बल्कि जब तक उनकी बेटी को सही लाइफ पार्टनर न मिल जाए तब तक उसे अन्य लोगों के साथ संबंध बनाना पड़ता है। इसलिए उसके माता-पिता एक खास तरह की झोपड़ी तैयार करते हैं, जिन्हें 'लव हट्स' के नाम से जाना जाता है।

ु

कई डॉक्युमेंट्री फटॉग्रफर और अन्य लोग कंबोडिया के इस समुदाय को करीब से जानने और समझने के लिए इस पर रिसर्च कर चुके हैं। इस समुदाय के बीच रहने पर इससे संबंधित इस रस्म के बारे में कई अहम बातें जानने को मिलीं। 

ु

खास बात यह है कि इस समुदाय की लड़कियों को अन्य पुरुषों के साथ संबंध बनाने में कोई असहजता महसूस नहीं होती। लूइस क्वेल नाम के एक फटॉग्रफर ने जब इसी समुदायों की लड़कियों से बात की थी तो उन्होंने कहा था कि वे इसे लेकर कॉन्फिडेंट हैं और जानती हैं कि उन्हें अपने पार्टनर में क्या चाहिए। बल्कि उनका मानना था कि इन लव हट्स की वजह से उन्हें अपना सही पार्टनर चुनने का मौका मिला है। इसका जिक्र बुकलेटिया डॉट कॉम और अन्य रिपोर्ट्स में भी मिलता है, जो इस समुदाय पर लिखी गईं।

जिन लोगों के साथ लड़कियां संबंध बनाती हैं, अगर उनमें से कोई उन्हें हमसफर के रूप में पसंद आ जाता है तो बाकी लोग इससे दुखी या जलन महसूस नहीं करते। न किसी तरह का द्वेष भाव देखा जाता है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended