संजीवनी टुडे

यहां अंतिम संस्कार के दौरान लड़कियां करती है अश्लील डांस, जानिए चौंकाने वाली वजह

संजीवनी टुडे 03-06-2019 15:49:36

मुर्दे के अंतिम संस्कार के दौरान लड़कियों का अश्लील डांस करवाया जाता है।


नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे रिवाज के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल, चीन के कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में किसी के मरने पर मुर्दे के अंतिम संस्कार के दौरान लड़कियों का अश्लील नृत्य करवाया जाता है। ये प्रथा वक्त संग आधुनिक रूप ले चुकी है। 

sfadsf

यहां अपने पति के मरने के पश्चात स्ट्रिप डांसर्स को बुलाती हैं, और ये डांसर्स रोने का नाटक भी करते हैं। जानकारी के मुताबिक, मुर्दे को दफन करने से पूर्व नृत्य करने की इस परंपरा के पीछे औरतों के जरिए अजीब सा तर्क दिया जाता है कि उनके पति दुनिया से चले गए ठीक हैं किन्तु उन्हें शानदार एवं अंतिम उपहार देने हेतु वे ऐसा कर रही हैं। 

डांसर्स को बुलाने के पीछे लोग मानते है कि उनके नृत्य करने से अंतिम यात्रा के वक्त जमकर लोग एकत्रित हैं और जितने अधिक लोग होंगे, मृतक की आत्मा को उतना ही शांति मिलती है। 

sfadsf

हालांकि, चीनी सरकार ने इस प्रथा को गैरकानूनी करार देते हुए इस पर रोक लगाने की बात बोली है, तत्पश्चात से इन डांसर्स के समक्ष दिकक्तें आ गई हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इसके संग ही सरकार ने स्ट्रिपर्स को मिलने वाले भुगतान पर भी रोक लगाने की बात बोली है। इससे पूर्व भी सरकार ने वर्ष 2006 तथा 2015 में इस रिवाज के विरुद्ध कार्रवाई की थी किन्तु इसके बावजूद भी ये सब चलता रहा। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From interesting-news

Trending Now
Recommended