संजीवनी टुडे

गूगल पर भूलकर भी इन 5 चीजों को न करें सर्च, नहीं तो..

संजीवनी टुडे 13-02-2018 13:37:36


डेस्क। गूगल यानी वर्चूअल दुनिया का गुरू। गूगल के बारे में राजस्थान में कहा जाता है कि मंदिर में खोई हुई चप्पल को छोड़कर गूगल सबकुछ बता सकता है। यह सही भी है कि आप कहीं भी अटकते है तो सबसे पहले गूगल गुरू का ही सहारा लेते हैं। आप सबकुछ गूगल करतें हैं और आपको जवाब भी मिलता है लेकिन क्या आपने कभी यह सोचा है कि गूगल पर कुछ ऐसा कंटेंट सर्च कर लिया जाए जो अपराध की श्रेणी में आता है। यह सही है इसलिए हम आपको ऐसी 5 बातें बताने जा रहें जिनको आप भूलकर भी गूगल पर न खोजें।

ये भी देखें: VIDEO : हनुमान मंदिर​ में लगा छप्पन भोग, फूल बंगला झांकी का हुआ आयोजन

1. किसी भी बीमारी के बारें में सर्च न करें। अगर आपको कोई बीमारी है तो गूगल से सलाह लेकर डॉक्टर बनने की भूल बिल्कुल भी न करें। गूगल एक मशीन है और उसपर वही दिखता है जो पहले उस डाला जा चुका है ऐसे में हो सकता है आप जिस बीमारी के बारें में जानना चाहतें है उसके बारें में आपको गलत जानकारी मिले और आप उसको फॉलो भी करने लगें तो आपको भारी नुकसान हो सकता है।

2. आतंकवादी गतिविधियों से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी आपको गूगल नहीं करनी चाहिए। ऐसा देखा गया है कि आंतकवादी हमलों के ज्यादातर आइडिया इंटरनेट से ही लेते है ऐसे में आप यह गलती बिल्कुल भी न करें। जैसे गूगल से यह कभी न पूछें की बम कैसे बनाते है, ऐसे सभी सर्च किए गए कीवर्ड की जानकारी खुफिया एजेंसी के पास होती है और ऐसे में आपको जेल जाना पड़ सकता है।

3. वहीं एक सबसे जरूरी बात जो गूगल पर अधिक सर्च की जाती है वो है हाउ टू अबोर्ट ए चाइल्ड यानी गर्भ गिराने की जानकारी। यह आपको भूलकर भी गूगल नहीं करनी चाहिए।

ये भी देखें: VIDEO : हनुमान मंदिर​ में लगा छप्पन भोग, फूल बंगला झांकी का हुआ आयोजन

4. इंटरनेट पर बहुत से लोग ऐसे है जो पोर्न देखने के शौकिन है। पोर्न देखना कानून जुर्म नहीं है अगर आपकी उम्र 18 वर्ष से ज्यादा है तो। लेकिन अगर आपने कभी भी चाइल्ड पोर्न सर्च किया तो हवालात की हवा खानी पड़ सकती है। क्योंकि लगभग सभी देशों में चाइल्ड पोर्न बनाना और देखना गैरकानूनी है।

5. वैसे तो हमारा ईमेल अकाउंट गूगल पर ही मौजूद होता है लेकिन अगर आप अपनी पर्सनल ईमेल लॉगइन अकाउंट और पासवर्ड हैक होने से बचना चाहते है तो अपनी पर्सनल ईमेल गूगल पर कभी सर्च ना करें, ऐसा करने पर आपका अकाउंट और पासवर्ड हैक हो जाने की संभावना होती है और आपका डाटा लीक होने की समस्या आ सकती है।

MUST WATCH

ऐसा नहीं है कि आप जो सर्च करतें है उसपर किसी की नजर नहीं रहती। देश की खुफिया एजेंसियां नजर रखती हैं। हालांकि गूगल भी इसपर अपनी पैनी नजर रखता है। अगर आप कुछ भी गलत सर्च करतें है तो आपके आईपी एड्रेस के जरिए आप तक आसानी पहुंचा जा सकता है।

sanjeevni app

More From interesting-news

Trending Now
Recommended