संजीवनी टुडे

रात को सोने से पहले हर लड़की जरूर करें ये काम, नहीं तो....

संजीवनी टुडे 05-05-2019 17:05:03


नई दिल्ली। आज हम औरतों को लेकर बात करे तो आपको ये बता दें कि कामकाजी औरतें अनेक बार घर के कामों में व्यस्त रहने की वजह से इतना थक जाती हैं कि नींद लेवे वक्त उन्हें याद ही नहीं रहता कि उन्होंने अपना मेकअप भी नहीं उतारा है। जबकि इन वस्तुओं को धारण किए हुए नींद लेने से आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

gfgd

जानिए, महिलाओं को सोने से पूर्व किन वस्तुओं को उतार देना चाहिए...
बालों में लगाने वाली वस्तुएं 

बता दें कि औरतें अपने बालों में हेयर पिन, स्क्रंचीज तथा  क्लिप्स जैसी वस्तुएं दिन भर बालों में लगाए रहती है, जो उन्हें नींद लेने से पूर्व अवश्य निकाल लेवे। क्योंकि सोते समय इन सबको पहने रहने से बाल अधिक उलझते हैं एवं उनके टूटने की संभावना भी बढ़ जाती है। आमतौर पर बालों को पूरी तरह  से खोलकर नींद लेने से बालों हेतु काफी लाभदायक होता है।

टाइट वस्त्र 
चिकित्सक के मुताबिक, रात में नींद लेते वक्त ढीले-ढाले और साफ सुथरे वस्त्र धारण कीजिए। प्रतिदिन शाम तक आपके वस्त्र धूल और गंदगी से भर जाते हैं तथा पसीने की वजह से उसमें चिपक जाते हैं, इसलिए साफ वस्त्र पहनिए। 

gfgd

मेकअप
रात में नींद लेने से पूर्व मेकअप को काफी अच्छे से उतार लेवे। क्योंकि मेकअप की वजह से त्वचा के छिद्र भर जाते हैं, जिसकी वजह से मुंहासों के निकलने की संभावना बढ़ जाती है। यदि आपने आँखों पर मेकअप किया है तो इसे अवश्य हटा लेवे। नहीं तो ये सोते वक्त आंखों में चले जाते हैं।

कांटेक्ट लेंस
रात को नींद लेते वक्त कभी भी कांटेक्ट लेंस नहीं पहनना चाहिए क्योंकि ऐसे में वो अपने स्थान से खिसककर इधर-उधर भी शिफ्ट हो सकते हैं। जिससे आपको सवेरे उठने के शीघ्र पश्चात ही उससे ठीक करना होगा। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

आभूषण
कभी भी रात को सोते वक्त अपने आभूषण पहनकर नहीं सोना चाहिए। क्योंकि सोते समय आपके नोज रिंग या फिर इयर रिंग से आपको चोट भी लग सकती है। नींद लेते वक्त ये आपके वस्त्रो में भी फंस सकते हैं जिसे खींचने पर आपका शरीर भी छिल सकता है।

More From interesting-news

Trending Now
Recommended