संजीवनी टुडे

दूल्हा मार रहा था तोरण, तभी आ धमकी पुलिस, फिर...

संजीवनी टुडे 19-05-2019 15:09:38


चित्तौड़गढ़। जिले के कपासन उपखंड क्षेत्र के उम्मेदपुरा गांव में शनिवार रात पुलिस और प्रशासन ने एक बाल विवाह रुकवा दिया। पुलिस कंट्रोल रूम की सूचना पर पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा। तब दूल्हा तोरण की तैयारी कर रहा था। तभी पुलिस ने पहुंचकर दस्तावेज की जांच के बाद बाल विवाह रुकवा दिया। 

gfggd

साथ ही परिजनों को पाबंद भी किया। इस मामले में दिलचस्प बात यह रही कि दुल्हन तो बालिग थी लेकिन दूल्हा नाबालिग था। कपासन थाने की एएसआई राजूसिंह ने बताया कि शनिवार रात पुलिस कंट्रोल रूम पर किसी ने सूचना दी थी कि कपासन थाना क्षेत्र के उम्मेदपुरा गांव में बाल विवाह हो रहा है। 

इस सूचना के बाद पुलिस व प्रशासन अलर्ट हो गए। कपासन तहसीलराम मोखमसिंह गुर्जर, कपासन थाने से एएसआई राजूसिंह उम्मेदपुरा गांव पहुंचे। यहां रामलाल भाम्बी की दो पुत्रियों का विवाह होने की बात सामने आई। एक बारात तो रोलिया गांव से आई थी तो दूसरी बानसेन से।

gfggd

पुलिस व प्रशासन मौके पर पहुंचा तो उस समय दोनों दूल्हों की बिंदोली निकल रही थी और तोरण की तैयारी की जा रही थी। इस पर पुलिस ने बिंदोली रुकवा दी और दस्तावेज मंगवाए। दस्तावेज की जांच की तो सामने आया कि दोनों दुल्हन तो बालिग है। साथ ही बानसेन से आई बारात का दूल्हा भी बालिग था। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

लेकिन रोलिया निवासी मदनलाल बुनकर का पुत्र नाबालिग निकला। इस पर पुलिस एवं प्रशासन ने बाल विवाह रुकवा दिया। साथ ही दुल्हन के पिता रामलाल बांबी, दूल्हे के पिता मदनलाल बुनकर को बाल विवाह नहीं करने के लिए पाबंद कराया गया।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended