संजीवनी टुडे

महिलाएं भूलकर भी किसी संग शेयर न करें ये चीजें, नहीं तो...

संजीवनी टुडे 10-06-2019 17:32:08

आज हम आप को कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे है जिनसे सुहागिनों को परहेज करने के लिए कहा जाता है।


नई दिल्ली। आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिनसे सुहागिनों को परहेज करने हेतु कहा जाता है। ऐसी ही कुछ बातें हैं सुहागिनों के श्रृंगार से जुड़ी हुई है जिन्हें दूसरों संग बांटना सुहागिनों हेतु बहुत बुरा माना जाता है। जब पत्‍नी अपने साज श्रृंगार को किसी अन्य संग वितरित करती है जो कि शास्त्रों में गलत माना गया है।

gfdg

- शास्त्रों के मुताबिक महिलाओं को कभी भी आपने माथे की बिंदी किसी अन्य संग साझा नहीं करना चाहिए, हालांकि अगर किसी को आवश्यकता को तो तब आप बिंदी को पत्ते से निकाल कर दे सकती है।  

- सिदूर सुहागन महिला के जीवन में काफी महत्व रखता है क्योंकि यही उसके सुहागन होने की पहचान होती है। बताया जाता है कि औरत को अपना सिन्दूर कभी किसी से साझा नहीं करना चाहिए इससे पति का प्रेम घटता है। 

- सुहागन औरत को कभी भी आपने हाथ में धारण की हुई चूड़ियां भी कभी किसी को नहीं देनी चाहिए। ऐसे में यदि किसी को आपकी चूड़ियां पसंद आ भी जाएं तो तो उसे अन्य खरीद कर दे दे। किन्तु गलती से भी अपने हाथ से निकाल कर उन्हें अपनी चूड़ियां न देवे। 

- आंखों में लगाने वाले काजल को भी किसी लग शेयर नहीं करना चाहिए, क्योंकि अनेक बार किसी की आंखों में इन्फेक्शन होता है एवं ऐसे में अगर कोई शख्स किसी दूसरे की काजल की डिब्बी से काजल लगाता है, तो उसे भी ये इन्फेक्शन हो सकता है।

gfdg

- उल्लेखनीय है कि अपने विवाह के अवसर पर लड़की जो साड़ी धारण करती है और चुनरी लेती है उसे 1 वर्ष तक संभाल कर स्वच्छ रखना चाहिए एवं ना ही किसी को शेयर करनी चाहिए।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From interesting-news

Trending Now
Recommended