संजीवनी टुडे

रोजाना गरीबों को मुफ्त में चाय पिलाते है 94 साल के गुलाब जी

संजीवनी टुडे 17-07-2019 10:36:57

आज हम चाय को लेकर बात करे तो आपको ये बता दें कि चाय का लोगों संग काफी गहरा रिश्ता है।


जयपुर। आज हम चाय को लेकर बात करे तो आपको ये बता दें कि चाय का लोगों संग काफी गहरा रिश्ता है। भारत के प्रत्येक भाग में चाय बेचने वाले मिल जाएगे। जयपुर में अनेक ऐसी स्टाले है जो प्रसिद्ध है। 

GDFG

लेकिन आज हम आपको एक ऐसी चाय की स्टॉल के सम्बन्ध में जानकारी देंगे जिसके मालिक गुलाब जी चाय वाले प्रतिदिन गरीब लोगों को मुफ्त में चाय का सेवन कराते है। बताया जाता है कि जयपुर में आने वाला प्रत्येक आदमी अगर गुलाब जी की चाय का सेवन नहीं करता है तो उसकी ट्रिप अधूरी मानी जाती है। 

कहा जाता है कि 94 वर्षीय गुलाब जी ने जब साल 1947 में ये दुकान खोली थी जो शहर के एमआई रोड़ पर मौजूद है। उनकी दुकान पर हमेशा युवाओं से लेकर वृद्धों तक काफी भीड़ लगी रहती है।

गुलाब जी के मुताबिक, साल 1947 में उन्होंने ये एक छोटी सी चाय की दुकान की शुरूआत की थी। स्टॉल को प्रारम्भ करने में 13 रूपये व्यय हुए। वे चाय का एक गिलास 20 रूपये का बेचते है। 

GDFG

यह बाजार के अन्य चाय वालों से मंहगी अवश्य होती है लेकिन उनकी दुकान पर आने वाले ग्राहको का बताना है कि चाय का स्वाद काफी अच्छा होता है। वे चाय तैयार करते वक्त एक खास किस्म के मसाले का उपयोग करते है जो केवल उनको ही मालूम है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended