संजीवनी टुडे

इस चमत्कारी पेड़ को देखने के लिए जुट रही लोगों की भीड़, पुलिसवालों को हुई दिक्कत

संजीवनी टुडे 15-11-2019 02:30:00

हाल ही में एक घटना मध्य प्रदेश से सामने आई है जहां सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में स्थित एक महुआ पेड़ को देखने हेतु हजारों की आबादी में लोग जुट रहे हैं।


नई दिल्ली। हाल ही में एक घटना मध्य प्रदेश से सामने आई है जहां सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में स्थित एक महुआ पेड़ को देखने हेतु हजारों की आबादी में लोग जुट रहे हैं। यहां पर आने वाले लोगों की भीड़ ने पुलिस पर धावा बोल दिया। इस हमले में एक दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी जख्मी हो गए जिनमें से 5 की हालत काफी गंभीर कहीं जा रही है।

gdfgdfsg

यह खबर भी पढ़े:104 साल के पति संग ही दुनिया को अलविदा कह गई 100 वर्ष की पत्नी

इस पेड़ को चमत्कारी बताकर बीते 2 महीने से लोगों के आने का तांता लगा हुआ है। हालांकि ये संवेदनशील क्षेत्र है जिसमें भीड़ के जुटने पर पुलिस रोक लगा रही है। इसी कारण गांव के लोग उग्र हो गए तथा उन्होंने पुलिस पर ही धावा बोल डाला। 

जानकारी के मुताबिक, होशंगाबाद के नयागांव के रहने वाले किसान रूप सिंह ठाकुर नाम के शख्स ने अफवाह फैलाई थी कि सतपुड़ा टाइगर रिजर्व जोन में लगे हुए महुआ के वृक्ष में जादुई शक्ति है। 

gdfgdfsg

ये अफवाह फैलते ही यहां लोगों की भीड़ एकत्रित होने लगी। तत्पश्चात यहां पर प्रतिदिन लगभग 30 हजार लोग आने लगे। अब तक यहां करोड़ों लोग वृक्ष के दर्शन कर चुके हैं। एमपी के सिवा दूसरे राज्यों से भी लोग यहां आ रहे हैं। 

प्रतिदिन जमा होती भीड़ तथा जंगल में पहुंचता धूपबत्ती का धुंआ स्थानीय प्रशासन, पुलिस एवं वन अधिकारी हेतु चुनौती बन गया है। इस कारण लोगों के यहां आने पर रोक लगाया गया है। किन्तु इसके विरोध में हजारों लोग यहां एकत्रित हो गए व  पुलिस पर धावा बोल दिया।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From interesting-news

Trending Now
Recommended