संजीवनी टुडे

सावधान: यहां गप्पे मारने पर मिलती है कुछ ऐसी सजा...

संजीवनी टुडे 30-05-2019 16:44:04


नई दिल्ली। फिलीपींस की राजधानी मनीला से 200 किलोमीटर दूर मौजूद बिनालोनान में स्थानीय अधिकारियों ने गपशप करने को गैरकानूनी बताया। अधिकारी बताते है कि, इसका लक्ष्य समुदाय में अफवाहों को रोकना है। 

gdgsg

नए नियम की माने तो, पूर्व बार ऐसा करने पर 263 रुपए जुर्माना एवं 3 घंटे तक सड़क का कचरा उठाने की सजा दी जाएगी। ये नियम स्थानीय स्तर पर लागू किया गया है। ऐसा इस कारण किया गया है क्योंकि अफवाहों की वजह से नगर में जुर्म काफी बढ़ रहे थे।

जानकारी के मुताबिक, कुछ ऐसा ही नियम बिनालोनान के मोरेनो नगर में साल 2017 में लागू किया गया था। यहां अनेक स्थानीय लोगों पर 700 रुपए का जुर्माना तथा सड़कों की जबरन सफाई हेतु दबाव बनाया गया था। 

gdgsg

बिनालोनान में नियम फिर से तोड़ने पर जुर्माना बढ़ाने संग सजा का वक्त भी बढ़ाया जाएगा। ऐसे लोगों पर 1300 रुपए जुर्माना तथा 8 घंटे तक समुदाय की सेवा करनी होगी।अधिकारी दावा करते है कि इस मौसम में यहां के लोग छांव में एकत्रित होते हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

गर्मी का मौसम लोगों को फालतू की बातों पर चर्चा करने हेतु उकसाता है। बिनालोनान के मेयर 44 साल के  रेमन गुइको का दावा है इस नियम की वजह से लोग अपना जीवन ठीक करने हेतु प्रेरित होंगे।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From interesting-news

Trending Now
Recommended