संजीवनी टुडे

शादी के 6 साल बाद पत्नी को तीन बार तलाक बोलकर निकाला घर से बाहर, फिर...

संजीवनी टुडे 24-06-2019 17:03:26

फरीदाबाद के धौज गांव में तीन तलाक का मामला सामने आया है।


फरीदाबाद। फरीदाबाद के धौज गांव में तीन तलाक का मामला सामने आया है, शादी के 6 साल बाद पति ने पीडित महिला को घर की पारिवारिक नोंक-झोंक के चलते  तीन बार तलाक बोलकर घर से  बाहर निकाल दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला की शादी मेवात में हुई थी, जहां उसने एक बेटी को भी जन्म दिया  वह अभी डेढ माह की है, पीडित महिला अब अपने मायके में रहकर कानूनी कार्यवाही करने जा रही है।

महिला का कहना कि उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी गई है वह इस विषय में कानूनी कार्रवाई चाहती है। इसी को लेकर आज वह सेक्टर-12 स्थित जिला उपायुक्त कार्यालय में अपनी शिकायत लेकर पहुंची।

गौरतलब है कि पिछली भाजपा सरकार मुस्लिम महिलाओं की स्थिति सुधारने के लिए तीन तलाक का विधेयक लोकसभा में पारित करा चुकी है और राज्यसभा में भी उसे  पेश कर चुकी है परंतु राज्यसभा में बहुमत न होने के चलते यह विधेयक  पास नहीं हो पाया था। 

भाजपा सरकार के दूसरे शासनकाल में लोकसभा में तीन तलाक विधेयक पेश किया जा चुका है, हालांकि कुछ राजनीतिक दल अभी भी इसका विरोध कर रहे हैं परंतु अभी तक इसको लेकर मुस्लिम समाज में तीन तलाक का मामला थम नहीं रहा है। 

तीन तलाक को लेकर देशभर में चल रही चर्चाओं के बीच मोदी सरकार ने तीन तलाक का  विधेयक लोकसभा में पेश कर दिया और इस पर बहस भी अभी देश भर में हो रही है, लेकिन इन सबके बीच तीन तलाक से पीड़ित महिलाएं भी अपने दर्द को लेकर सामने आने लगी हैं। मुस्लिम महिलाएं अब तक तीन तलाक जैसे दंश को झेल रही हैं। 

लेकिन अब फर्क सिर्फ इतना आया है कि महिलाएं अब कानून का सहारा भी लेने लगी है। फरीदाबाद में भी एक ऐसा ही तीन तलाक का मामला सामने आया है, जिसमें मुस्लिम महिला की शादी 6 साल पहले पलवल जिले के गांव में हुई थी लेकिन 5 साल बाद उस महिला के शौहर ने उसे तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended