संजीवनी टुडे

कोरोना, डेंगू, मलेरिया के बाद अब इस शख्स ने कोबरा के जहर को भी दी मात, सेहत में तेजी से हो रहा सुधार

संजीवनी टुडे 23-11-2020 00:15:00

बता दें कि यह वारदात राजस्थान के जिला जोधपुर की है।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस, डेंगू एवं मलेरिया को मात देने वाला आदमी अब कोबरा सांप के काटने से भी पूरी तरह से सुरक्षित हैं और काफी तेजी से ठीक हो रहा हैं। 

Cobra snake

बता दें कि यह वारदात राजस्थान के जिला जोधपुर की है। चैरिटी कार्यकर्ता एवं ब्रिटिश नागरिक इयान जोन्स को कोबरा सांप ने काट लिया था। जिसके बाद उन्हें जोधपुर के स्थानीय अस्पताल में दाखिल कराया गया। मेडिप्लस अस्पताल के डॉक्टर अभिषेक तातेर ने बीते शनिवार को मीडिया को बताया कि, "सांप के डसने की वारदात के पश्चात 

जोन्स हमारे पास आए थे। प्रारंभ में शक था कि उनको दूसरी बार कोरोना वायरस का संक्रमण हो गया है परन्तु जांच में उनका नतीजा निगेटिव आया।" 

उन्होंने कहा कि जोन्स पूरी तरह होश में थे एवं उन्हें सांप के काटने से देखने में दुश्वारी एवं बात करने में मुश्किल का सामना करना पड़ा। 

उपचार के पश्चात वह ठीक हो गए।" जोन्स के बेटे सेब जोन्स ने पिता की प्रशंसा करते हुए बोला, " पापा भारत में प्रवास के दौरान पिता कोरोना से पहले मलेरिया, डेंगू बुखार से पीड़ित हो चुके हैं।" 

Cobra snake

जोन्स राजस्थान के स्थानीय कारीगरों की बनाई पारंपरिक शिल्प को अपनी चैरिटी संस्था के जरिए ब्रिटेन में बिकवाने में सहायता करते हैं। उनका उद्देश्य उनके सामान की बिक्री से उनकी गरीबी दूर करने में सहायता करना है। 

यह खबर भी पढ़े: अलग धर्म या जाति में शादी करने वालों को मिलेंगे 50 हजार, बवाल के बाद सरकार का बयान- जल्द करेंगे बदलाव

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From interesting-news

Trending Now
Recommended