संजीवनी टुडे

आखिर मुस्लिम महिलाएं क्यों पहनती है बुर्का, जानिए इसके पीछे की रोचक दास्ता!

संजीवनी टुडे 25-02-2020 13:12:01

सभी धर्मों के लोगों का वेशभूषा और खान-पान रहन-सहन अलग-अलग होता है। हर कोई अपने धर्म का पालन करते हुए धर्म के रीति रिवाजों के अनुसार चलता है। लेकिन आज हम आपको मुस्लिम धर्म की महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं क्या आप जानते हैं ​कि आखिर मुस्लिम धर्म में महिलाएं बुर्का क्यों पहनती है


डेस्क। ये तो आप सभी जानते होंगे की सभी धर्मों के लोगों का वेशभूषा और खान-पान रहन-सहन अलग-अलग होता है। हर कोई अपने धर्म का पालन करते हुए धर्म के रीति रिवाजों के अनुसार चलता है। लेकिन आज हम आपको मुस्लिम धर्म की महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं क्या आप जानते हैं ​कि आखिर मुस्लिम धर्म में महिलाएं बुर्का क्यों पहनती है तो आइए जानते हैं...

burka

-बता दें, इस्लाम धर्म का सबसे महत्वपूर्ण धार्मिक ग्रन्थ कुरान है। इस्लाम धर्म के समस्त रीती-रिवाज इसी पाक किताब कुरान पर आधारित है। कुरान में इस्लाम धर्म के लोगों के रहन-सहन, वेशभूषा और खान-पान के नियमों का सम्पूर्ण उल्लेख है।

burka

-इस पुस्तक में विस्तार से बताया गया है की मुस्लिम महिलाओं और पुरुषो को कैसा लिबास पहनना चाहिए और क्या उनके लिए सही होंगा। 

-कुरान के अनुसार मुस्लिम महिलाओं को ऐसे कपड़े पहनने चाहिए जिसमें उनकी आंखें, चेहरा, उनके हाथ-पैर किसी अनजान आदमी को ना दिखाई दे। 

burka

-इसलिए मुस्लिम महिलाएं बुर्का पहनकर अपना सारा शरीर ढक लेती है। वैसे भी आजकल तो बुर्खा पहनने का स्टाइल भी काफी चल चुका है।

ये खबर भी पढ़े: मंगलवार, 25 फरवरी 2020: जानिए आज के शुभ मुहूर्त

ये खबर भी पढ़े: अगर आप भी पालते हैं कुत्ता, तो अवश्य पढ़ें ये खबर!

 जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From interesting-news

Trending Now
Recommended