संजीवनी टुडे

शिव मंदिर की खुदाई में मिला जिंदा सांप का जोड़ा, देखकर लोगों के छूटे पसीने

संजीवनी टुडे 26-06-2019 14:31:20

पंजाब के लुधियाना के गुरपाल नगर में स्थित एक प्राचीन शिव मंदिर की खुदाई में सांप का जोड़ा, पांच शिवलिंग, एक शंख और 1616 ईसवी के कई पुराने सिक्के मिले हैं।


नई दिल्ली। पंजाब के लुधियाना से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां एक प्राचीन शिव मंदिर की खुदाई चल रही थी तभी अकस्मात जीवित सांप का जोड़ा जमीन के भीतर से निकला। सांपों को जब जांचा गया तो वे अचेत हालत में थे। 

hfghdh

उन्हें हटाकर और नीचे खुदाई करने पर जब 5 शिवलिंग निकले तो वहां उपस्थित लोग ये नजारा देखकर जयकारे लगाने लगे। जानकारी के मुताबिक, इस मंदिर की खुदाई में ईस्ट इंड‍िया कंपनी के काल के थोड़े सिक्के भी बरामद हुए। 

मीडिया रिपोर्ट की माने तो, ये सिक्के 1616 ईस्वी के हैं।ये मंदिर लुधियाना के गुरपाल नगर में मौजूद है। खुदाई में सांप का जोड़ा, 5 शिवलिंग, एक शंख तथा 1616 ईस्वी के अनेक प्राचीन सिक्के प्राप्त हुए हैं। 

hfghdh

खबर के फैलते ही क्षेत्र के लोग शिवलिंग को देखने हेतु मंदिर पहुंच गए। कहा जा रहा है कि ये शिवलिंग कुछ वक्त पूर्व खंडित हो गया था। तत्पश्चात उसे निकालकर दूसरे शिवलिंग को स्थापित करने का कार्य जारी था।मंद‍िर प्रबंधक हरविंदर सिंह का बताना है कि, "खुदाई में प्राप्त हुए ये पुराने सामान एवं शिवलिंग भगवान शिव का एक चमत्कार है।"

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended